बिहार दिवस पर पटना में सुनिधि चौहान, आकृति कक्कड़ व मालिनी सुनाएंगी गीत

​बिहार दिवस के अवसर पर राजधानी पटना के गांधी मैदान और श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में 22 से 24 मार्च तक सुरों का संगम होगा जब मशहूर गायिका सुनिधि चौहान, मालिनी अवस्थी व आकृति कक्कड़ मुख्य मंच से श्रोताओं को गीत सुनाएगी।

 22 से 24 मार्च तक गांधी मैदान और श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में संगीत की सरिता बहेगी। 22 मार्च को मुख्य मंच से पार्श्व गायिका सुनिधि चौहान,जबकि 23 मार्च को मालिनी अवस्थी का गायन होगा। 24 मार्च को गायिका आकृति कक्कड़ श्राेताओं को झुमाएंगी। 22 मार्च को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बेगम परवीन सुल्ताना की गजल पर श्रोता झूमेंगे। इसके अलावा  यहां कृष्ण प्रिया मीरा नृत्य होगा। 23 मार्च को श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में मशहूर गजल गायक राजन-साजन मिश्रा का कार्यक्रम,जबकि 24 मार्च को कवि सम्मेलन और मुशायरा होगा।
शनिवार को शिक्षा विभाग में प्रधान सचिव आरके महाजन की अध्यक्षता में हुई बैठक में बिहार दिवस के लिए कलाकारों के नाम तय किए गए। बैठक में सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव,प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के परियोजना निदेशक संजय सिंह सहित विभाग के सभी वरीय अधिकारी मौजूद थे। 6 मार्च बिहार दिवस आयोजन को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में विभिन्न विभागों के प्रधान सचिवों के साथ बैठक होगी।
शिक्षा विभाग की ओर से बिहार शिक्षा परियोजना परिषद को आयोजन की जिम्मेदारी मिली है। बीईपी के एसपीडी संजय सिंह ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से 400 स्कूली बच्चे भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इन बच्चों का मूल्यांकन बाद स्कूल में बाद में करा लिया जाएगा। इस वर्ष बिहार दिवस का थीम शराबबंदी है। राज्य में 2010 से ही हर वर्ष बिहार दिवस का आयोजन हो रहा है। कार्यक्रम के उद‌्घाटन के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समापन के लिए राज्यपाल रामनाथ कोविंद से आग्रह किया जाएगा।
आयोजन के लिए अधिकतम पांच करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है। गांधी मैदान में मुख्य मंच के अलावा बिहार की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन के लिए अलग-अलग स्टॉल होंगे। लिट्टी-चोखा से लेकर मिर्चा चूड़ा,चंपारण के मीट,खुरमा मिठाई,बालूशाही और अन्य बिहारी व्यंजनों के स्टॉल के लिए अलग फूड कोर्ट होगा। कृषि,उद्योग,सहकारिता,ग्रामीण विकास विभाग,पर्यटन,शिक्षा सहित सभी महत्वपूर्ण विभागों के भी स्टॉल होंगे। यहां विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी लोगों को दी जाएगी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: