1326 Views

कुर्ता फाड़कर लालू फेंकते थे राबड़ी पर रंग मगर इस बार लालू नहीं खेलेंगे होली

होली का त्योहार यूं तो पूरा देश धूम-धाम से मनाता है मगर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के आवास का होली देशभर में प्रसिद्ध है। एक समय था जब उनके आवास पर महफिल जमती थी और कार्यकर्ता से लेकर नेता तक सभी लालू यादव के साथ कुर्ता फाड़ होली खेलते थे तो पत्नी राबड़ी देवी भी पीछे नहीं हटती थीं।

होली का त्योहार एक ऐसा त्यौहार है जिसमें आम हो या खास सभी पुराने गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे को रंग लगाते हैं और गले लगाते हुए दोस्ती की तरफ हाथ बढ़ाते हैं। तो आज से कई सालों पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के यहां की होली सबसे चर्चित होली रहती थी। क्योंकि इस होली में कुर्ता फाड़ होली खेली जाती थी। बिहार के खास राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कि वो होली जिसमें बरसों पहले कुर्ता फाड़कर होली खेलते थे और सामने खड़ी राबड़ी उनके ऊपर रंग डालती रहती थीं। ये बात करीब 1997 से 2000 की है जहां उनके आवास पर महफिल जमती थी और कार्यकर्ता से लेकर नेता तक सभी लालू यादव के साथ कुर्ता फाड़ होली खेलते थे।

 

लेकिन इस बार उनके आवास पर सन्नाटा पसरा है। लालू प्रसाद ने इस साल होली नहीं मनाने का फैसला किया है।

ये कहा जा रहा है कि ओलावृष्टि से किसानों के नुकसान और सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत के कारण होली नहीं मनाने का फैसला किया गया है। हालांकि राजद सुप्रीमो ने होली के मौके पर प्रदेशवासियों को बधाई दी है।

 

उधर बीजेपी का कहना है कि लालू प्रसाद यूपी में सपा-कांग्रेस की करारी हार के बाद सदमे में हैं. उनका दामाद भी सिकंदराबाद से चुनाव हार गया है। इसलिए इस बार लालू का परिवार इस रंगारंग कार्यक्रम से दूरी बना लिया है. उधर, प्रदेश के मुखिया नीतीश कुमार पटना में हैं लेकिन वो भी होली नहीं मना रहे हैं। हालांकि उन्होंने भी प्रदेश के लोगों को होली के मौके पर बधाई दी है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: