अब दरभंगा जंक्शन भी हुआ wifi से लैस

खुशखबरी:- पटना जंक्शन और गया जंक्शन के बाद अब हुआ दरभंगा जंक्शन भी पूरी तरह से वाई-फाई से लैस  अभी  यहां के लोग 30 मिनट तक इसका लुक्स उठा सकते हैं 

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ए के रजक ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि इस सेवा के शुरु होने से यात्रीगण अपने-अपने स्मार्टफोन पर 30 मिनट तक मुफ्त वाई-फाई सेवा का लाभ उठा सकते हैं.

File photo

File photo

विदित हो कि यह वाई-फाई सेवा रेलवे ने रेलटेल ने रेलवायर नाम से शुरु किया है. इस सेवा में सभी सामग्री रेलटेल द्वारा प्रदान किया गया है और सभी एक्सेस प्वायंट गुगल के द्वारा प्रदान किया गया है एवं पूरे दरभंगा स्टेशन पर 24 एक्सेस प्वायंट लगाये गये हैं. इस सेवा की अधिकतम स्पीड 10 जीबीपीएस की है.

उन्होंने बताया कि इस सेवा का लाभ लेने के लिए यात्रियों को अपने मोबाईल फोन में वाई-फाई नेटवर्क सर्च करना होगा. रेलवायर नेटवर्क पर क्लिक करते ही एक विन्डो द्वारा उनका मोबाइल नंबर मांगा जायेगा। मोबाइल नंबर अंकित करते ही मोबाइल पर एक ओटीपी प्राप्त होगा. ओटीपी दर्ज करते ही उनका मोबाइल फोन रेलवायर नेटवर्क से जुड जायेगा तथा वाई-फाई सेवा प्रारम्भ हो जायेगी.

रजक ने बताया कि 30 मिनट के बाद यह सेवा स्वत: बन्द हो जायेगी तथा अगले 24 घंटे के बाद ही उस मोबाइल पर पुन: यह सेवा प्रारम्भ होगी.

उन्होंने बताया कि इस सेवा के प्रारम्भ होने से यात्री अपने प्रतीक्षाकाल में अपने मोबाइल फोन पर गाडियों के आवागमन की जानकारी, पीएनआर की स्थिति तथा अन्य जानकारियां इंटरनेट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं.

इस सेवा से यात्रियों को साथ ही ये भी फायदा होगा की अगर उनकी ट्रैन लेट है तो वो कुछ समय तक अपना मनोरंजन भी कर सकते हैं

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: