बिहार के पहले अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का सीएम आज करेंगे शिलान्यास, 2018 तक बनकर हो जायेगा तैयार

पटना गया रोड स्थित पहाड़ी में 331 करोड़ की लागत से बनने वाले बस टर्मिनल का शिलान्यास शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. पहाड़ी के 25 एकड़ में इस बस टर्मिनल को बनाने की योजना है. जेनुरुम के तहत बुडको की ओर से खरीदी गयी 125 नयी बसों की भी शुरुआत की जायेगी.

साथ ही साढ़े नौ करोड़ की लागत से एसपी वर्मा रोड से मंदिरी तक बने नाले का शुभारंभ किया जायेगा. वहीं, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट के तहत गंगा तट पर बने रहे 20 घाटों में से अब तक पूरे हो चुके 12 घाटों और राज्य भर में बने दस बस स्टैंड का उद्घाटन होगा. इन सारे प्रोजेक्ट को बिहार राज्य आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड यानी बुडको ने पूरा किया है.

आठ बस स्टैंड और 12 घाटों का होगा उद्घाटन

इस दौरान बुडको की ओर से बनाये गये बांका बस स्टैंड (लागत 1.94 करोड़), मखदुमपुर बस स्टैंड (लागत 1.99करोड़), बोध गया बस स्टैंड (लागत 1.97 करोड़), सुपौल बस स्टैंड (लागत 3.98 करोड़), कटिहार बस स्टैंड (लागत 4.99 करोड़), नासरीगंज बस स्टैंड (लागत 2 करोड़), भभुआ बस स्टैंड (लागत 3.95 करोड़) और बेलसंड बस स्टैंड (लागत 1.99 करोड़) का उद्घाटन किया जाना है.

125 नयी बसें : जेनुरूम के तहत बुडको के माध्यम से खरीदी गयी 125 नयी बसों का भी उद्घाटन किया जायेगा, जो प्रकाश पर्व के दौरान रिंग बस सेवा के लिए चलेंगी. इसके बाद बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के माध्यम से राज्य के अन्य शहरों को इसे दिया जायेगा.
बुडको कई बड़ी योजनाओं पर काम कर रहा है. शनिवार को कई बड़ी योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास मुख्यमंत्री करेंगे. हम समय पर काम पूरा करने के लिए प्रयासरत हैं।

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: