नीतीश ने दे दी खुली छूट- शराब के ठिकाने ध्वस्त कर दें, सरकार आपके साथ है

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराब के धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई के लिए जीविका की दीदियों को खुली छूट दे दी। कहा कि ऐसे लोगों के ठिकानों को समूह में जाकर लाठी-डंडे से ध्वस्त कर दीजिए। आगे कुछ गड़बड़ी होगी तो सरकार देखेगी। मुख्यमंत्री निश्चय यात्रा के तीसरे दिन मुरौल प्रखंड के माणिकपुर इटहां गांव में आयोजित चेतना सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्ण शराबबंदी से माहौल बन गया है। इसलिए इस अभियान को ऐसा बनाना है कि पूरा देश इसकी अनुकरण करे।

सबको सरकारी नौकरी नहीं दे सकती सरकार : नीतीश

खुले में शौच से मुक्ति बड़ी मुहिम, महिलाएं करें पहल

इटहां गांव में सात निश्चयों के तहत शौचालय निर्माण, घर-घर नल का जल जैसे विकास कार्यों के निरीक्षण के क्रम में सीएम ने कहा कि खुले में शौच से मुक्ति बड़ा अभियान है। 90 फीसदी बीमारियां इसी से होती हैं। स्त्रियों की शक्ति को वह पहचानते हैं। जिस दिन यह शक्ति जाग गई, उस दिन गांव खुले में शौचमुक्त हो जाएगा। अगले चार साल के अंदर घर-घर नल से जल तथा सभी घरों में बिजली पहुंचा दी जाएगी। युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर रोजगार दिलाने का काम शुरू हो गया है।

शराब माफियाओं पर रखें कड़ी नजर

सीएम ने कहा कि शराब माफियाओं पर लगातार नजर रखने की जरूरत है। कई लोग आदत से लाचार हैं। वे पीने की ताक में लगे रहते हैं। इनको समझाइए। न मानें तो नशामुक्ति केंद्र में डाल आइए। उन्होंने साफ किया कि शराबबंदी से कोई समझौता नहीं होगा

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: