2022 Views

“बीएड”पास वालों के लिए सुनहरा अवसर!पाएंगे सरकारी नौकरी!

शिक्षक पात्रता परीक्षा तिथियों की घोषणा:-ख़त्म हुई अब इंतजार की घड़ी और बीएड पास वालों के लिए आ गया है एक बहुत ही सुनहरा अवसर,और अब ये ले सकते है सरकारी नौकरी!

टीईटी और एसटीईटी परीक्षाओं का एलान बिहार माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कर दिया है की जो-जो विदार्थी   बीएड परीक्षा दे कर उतीर्ण हो चुके वो इस बार शिक्षक पात्रता परीक्षा में वही अभ्यर्थी बैठ सकेंगे! साथ ही ये भी कहाँ है की इस बार से वही लोग परीक्षा में सामिल हो सकेंगे जिन्होंने बीएड परीक्षा पास कर लिया है!

विद्यालय परीक्षा समिति ने इस संबंध में आदेश जारी किया है की ।होने वाली परीक्षा की तिथि संभावित रूप से 17 एवं 18 दिसंबर को आयोजित होगी।प्रारंभिक शिक्षक पात्रता परीक्षा तय शिड्यूल के मुताबिक शनिवार 17 दिसंबर को होगी तो वही अगले दिन 18 दिसंबर माध्यमिक-उच्च माध्यमिक शिक्षक परीक्षा होगी!

बोर्ड ने कहा है की ऑनलाइन आवेदन और परीक्षा शुल्क लेने के तिथि की घोषणा जल्द की जाएगी। प्रवेश पत्र परीक्षा अभ्यर्थियों का समिति की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। अभ्यर्थी अपना हस्ताक्षर  इस प्रवेश पत्र पर करेंगे।अभ्यर्थियों को तभी परीक्षा हाल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी जब वो अपने साथ प्रवेश पत्र के साथ निर्वाचन आयोग के पहचान पत्र या आधार कार्ड के पहचान होगी !

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: