2017 के दिसंबर में ऐसा क्या होगा जिससे देश का पहला राज्य का दर्जा दिया जायेगा बिहार को !

पटना में ऊर्जा पार्क का उद्घाटन करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने कहा की आने वाले 2017 के दिसम्बर तक देश का पहला राज्य अगर कोई होगा तो वो बिहार होगा,अब जानना तो ये है की ऐसा बिहार में क्या होने वाला है !

 

नितीश कुमार जी ने कहा है की सरकार ने सात वादे किये थे !जिसमे से एक बिजली की भी की गई थी,तो मै वादा करता हूँ की 2017 के दिसम्बर तक बिहार के हर घरों में बिजली पहुचाई जाएगी,और बिहार देश का पहला रज्य बनेगा !आपको बता दूँ की इसको लेकर सरकार ने अभियान तेज़ कर  रखा है, और सर्वे का काम चल रहा है,साथ ही कहा की विभाग को कहा गया है की  20 नवंबर तक हर हालत में घर-घर बिजली पहुंचाने का सर्वे पूरा करके विभाग रिपोर्ट सौपे क्युकी महागठबंधन सरकार अपने कार्यकाल का एक साल पूरा होने के पहले इसे शुरू करना चाहती है,उन्होंने कहा है कि 39073 राजस्व गांव बिहार में है!जिसमें से 37000 गांव का विद्युतीकरण पूरा हो चुका है,और बचे जितने भी है शेष गांव है जहाँ विद्युतीकरण का काम भी 2017 के अंत तक पूरा कर लिया जाएगा!

और आपको बता दूँ की चौकने वाली बात तो तब थी जब मुख्यमंत्री जी ने ये कहा की 2% लोग ऐसे भी है जो अपने घरों में बिजली नही लगना चाहते है,और इसकी क्या वजह है इसकी भी सर्वे की जा रही है!

उन्होंने कहा है की बिहार के गांव के अलावा भी लगभग 1 लाख 6 हजार 218 बसावट हैं, जिसमें से तकरीबन  70 हजार बसावटों में बिजली पहुंच चुकी है. और बचे जगहों पर भी जल्द ही पंहुचा दिया जायेगा!

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: