1700 Views

तन्मय भट्ट की कॉमेडी (सचिन व् लता मंगेशकर पर ) बेहतरीन या वाहियात …..

कल ३० मई को  #AIB ( आल इंडिया बक्चोद )  के सह संस्थापक ( co- founder) व्  जाने माने कॉमेडियन  “तन्मय भट्ट” अपने फेसबुक के ऑफिसियल पेज पर एक विडियो शेयर किया ! जिससे पुरे देश में भयंकर बबाल मच  गया है , बॉलीवुड से ले के राजनीतक गलियारों में जम के गालियाँ पर रही है ! पिछले साल भी जब भी जब AIB का बड़ा शो हुआ था जिसमे बॉलीवुड के सफल निर्देशक कारन जोहर , अर्जुन कपूर के साथ कई जानी मानी हस्तियाँ थी और शो कुछ ऐसा था की लोग बोल रहे थे की सब अ-पवित्तर कर दिया (“अपवित्र” ) और मामला तब भी विवादों में था !

 

अब बताते हैं आपको  की वास्तविक रूप से  पूरा मामला क्या है ?

कल तन्मय भट्ट ने अपने फेसबुक पेज पर देश और विश्व के सबसे महान बल्लेवाज सचिन तन्दुलकर और भारत की शान विश्वप्रसिद्ध लता मंगेशकर के उपर उनकी फोटो / विडियो मॉर्फ (Morph कंप्यूटर की दुनिया एक शब्द है इसका मतलब एक फोटो को दुसरे फोटो के साथ मिक्स कर के एक तीसरी फोटो बनती है ) कर के एक विवादित अपशब्दों के साथ वार्तालाप विराट कोहली के उपर दिखाया गया है , जिसका नाम दिया गया है ” Sachin vs Lata Civil war” . ये विडियो सोशल मीडिया में कल रविवार को खूब साझा किया गया देखा गया  !
( ये विडियो विवादित और अभद्र है हम आपको इसका लिंक नहीं दे रहे हैं, जो की काफी भारितियों की भावनाओ को आहत कर सकती है , कर भी रही है  ) !

tanmay_1

इस विडियो से काफी भारतियों की भावना आहात हुई है और इस पर कल खूब  लोगो ने ट्विटर पर पर्तिक्रिया दी ! बॉलीवुड से राजनीतिक सब भड़के हुए हैं ! सबने खूब भडास निकाला  !

बॉलीवुड से अनुपम खेर ने कहा की ” मैं 9 बार सबसे बेहतरीन हास्य कलाकार का विजेता हूँ , मुझमें जबरदस्त सेंस ऑफ़ ह्यूमर है ! परन्तु ये मजाक या कॉमेडी नही ये वाहियात किस्म का है ”
वहीँ  रितेश् देशमुख ने कहा की ” मैं हैरान  हूँ, बेज्जती करना नहीं कूल है और नहीं फनी ”

इस पर कल तन्मय भट्ट की भी वापस प्रतिकिया आई ( हालाँकि बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया ) जिसमें उन्होंने कहाँ था की ” सब ऐसे बात कर रहे हैं की जैसे हर बार लाइफ में सिर्फ जॉर्ज कार्लिन लेवल थॉट प्रोवोकिंग जोके निकला है उनके मुह से ”  फिर बाद में लिखा की ” हा हा  ट्विटर , जहाँ पे लोगो के मरने से पहले उनके मरने की खबर ट्रेंड होती है “Testless” और “Crass” जैसे शब्द उसे कर रही है !

राजनीती के गलियारे से हमेशा की तरह राज ठाकरे  के MNS पार्टी  की वही एक भाषा का इस्तेमाल ” तन्मय भट्ट को मरेंगे पकड़ कर अगर आगे भी ऐसा विडियो बनाया तो “,  वहीँ  शिवसेना ने महाराष्ट्र के मुख्यमत्री से पत्र लिख कर कड़ी निंदा करते हुए कार्याही की मांग की है ! वहीँ  बीजेपी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से कड़ी करवाई की मांग की है !

वहीँ फेमस चेतन भगत ने कहा है की आप मजाक उड़ने के बदले किसी को गिरफ्तार नहीं कर सकते ! राहुल महाजन , आदित्य ठाकरे , जानेमाने फिल्म निर्देशक सतीश कौसिक ने भी इसकी घोर आलोचना की और इसके दुखद और शर्मनाक करार दिया  और पूछा की तन्मय क्या इसे आप कॉमेडी बोलते हो ?

वैसे देखें तो आजकल कॉमेडी के नाम पर दुसरे का मजाक उडा कर लोगो को हसाना  सबसे आसान तरीका हो गया है ! कई लोगो ने सचिन समेत कई हस्तियों का का मजाक उड़ा के अपना रोजी रोटी कॉमेडी से चलते हैं ! सचिन का मजाक कॉमेडी के नाम पर उनके सामने भी उड़ाया गया है !  परन्तु इस बार इस प्रकार अभद्र भाषा का उपयोग कर के लता दीदी को भी साथ में लपेटे हुए कई गुना पॉपुलैरिटी बटोरने की लालसा को खूब विरोध झेलना पर रहा है और देखें तो अंततः ये वाइरल और चर्चे में तो आ ही गया , पिछले साल की तरह !

आप भी अपनी प्रतिक्रिया रख सकते हैं , निचे कमेंट बॉक्स में !

Search Article

Your Emotions