Trending in Bihar

Latest Stories

मानव तस्करी विधेयक 2018 को पारित करवाने हेतु हस्ताक्षर व पोस्टकार्ड अभियान

मानव तस्करी विधेयक 2018 को पारित करवाने हेतु हस्ताक्षर व पोस्टकार्ड अभियान जोरो से चल रही है बिहार में पटना के अलावा मोतिहारी सासाराम आरा सीतामढ़ी में यह अभियान जोरो पर है। पटना के गांधी मैदान के पुस्तक मेला में एवं बख्तियारपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में अभियान सेंटर डायरेक्ट एन जी ओ के तत्वावधान कराया गया। इस अभियान में कुल 3000 लोगों हस्ताक्षर कर माननीय प्रधानमंत्री से मानव तस्करी विधयेक को पारित करने की अपील की है।


इस विधेयक के पारित होने से तस्करी पर कठोर कानूनी कार्यवाही होगी एवं पीड़ितों का पुर्नवास एवं ट्रायल भी उचित समय पे की जायेगी। सेंटर डायरेक्टर के हेड ने कहा कि मानव तस्करी के गम्भीर अपराध है लेकिन अभी तक विधेयक पारित नहीं किया जा सका है, हम इस सरकार ने अनुरोध करते ये विधेयक जल्दी पारित करें। भारत में अभी भी बहुत से बच्चें इसका शिकार होते है और इसके खिलाफ कोई ठोस नहीं हो पा रही है। अगर ये बिल पास हो गया और कानून बन गया तो निश्चित रूप से इसके अच्छे नतीजे निकलेंगे।

सेंटर डायरेक्टर के महासचिव पी के शर्मा ने कहा कि ये कानून भारत में बहुत जरूरी है और इसके लिए हम सभी प्रयासरत है तथा अन्य जगहों में भी हस्ताक्षर अभियान चलाकर लोगों से सहयोग की अपील करते है । वो सब भी इस नेक कार्य में भागीदारी लें।
इस मौके पर मौजूद छात्रों ने कहा कि वे इस हस्ताक्षर अभियान से जुड़ने के बाद उन्हें पता चला कि अभीतक इसपर कोई बिल या कानून नहीं बना है वे और लोगों को प्रेरित करेंगे कि इस अभियान में शामिल हो।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: