Instagram Slider

No images found!
Try some other hashtag or username

Latest Stories

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.

Featured Articles
BQhdufh
aapna bihar is one of the best & trusted portal of bihar.good luck.
64 Views

सरकारी नौकरी: रेलवे में 90,000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किये आवेदकों के लिए अच्छी खबर

रेलवे में 1 लाख से अधिक पदों पर भर्ती होनी है। ग्रुप डी और ग्रुप सी के लिए भर्ती परीक्षा की संभावित तिथि अप्रैल-मई 2018 थी लेकिन पदों के लिए बड़ी संख्या में आवेदन मिलने से परीक्षा में देरी हो गई। परीक्षा में देरी के चलते भर्तियों में देरी होने के कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे अगले साल यानी मार्च-अप्रैल 2019 तक भर्तियां पूरी कर सकता है।

इसके साथ एक और अच्छी खबर आई है| रेलवे भर्ती बोर्ड ने कहा है कि फरवरी माह में ग्रुप डी, असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पदों पर जो 90 हजार भर्तियां निकाली गई थीं, उसके रिजल्ट के साथ वेटिंग लिस्ट भी निकाली जाएगी।

यानी जब फाइनल सेलेक्शन का रिजल्ट घोषित किया जाएगा तब कुछ उम्मीदवारों को वेटिंग लिस्ट में शामिल किया जाएगा। अगर कोई चयनित उम्मीदवार किसी कारणवश ज्वॉइन करने से इनकार कर देता है तो वेटिंग लिस्ट में शामिल उम्मीदवारों को बुलाया जाएगा। यानी बाद में भी कुछ उम्मीदवारों की किस्मत चमक सकती है।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने बताया है कि वेटिंग लिस्ट में कुल वैकेंसी के 50 फीसदी उम्मीदवार शामिल किए जाएंगे। उम्मीदवारों को 15 भाषाओं में प्रश्न पत्र मिलेंगे – हिन्दी, इंग्लिश, उर्दू, बंगाली, पंजाबी, गुजराती, कन्नड़, कोंकणी, असमी, मलयालम, मराठी, उड़िया, तमिल और तेलुगू। रेलवे भर्ती बोर्ड ने फरवरी माह में ग्रुप डी के 62000 पद और असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के 26000 पदों के लिए भर्तियां निकाली थी। इसके बाद करीब 10 हजार भर्तियां रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) में भी निकाली गई थी।

 

Facebook Comments

Search Article

Leave a Comment

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: