बिहार के शरद सागर अमिताभ बच्चन के KBC के इतिहास में होंगे सबसे कम उम्र के एक्सपर्ट

सोनी टीवी ने शरद को आमंत्रित करते हुए लिखा, "एक्सपर्ट" के रूप में आपको केबीसी में आमंत्रित करना हमारे लिए गौरव और सामान की बात."

रॉकफेलर,अमेरिकी राष्ट्रापत्ति, ब्रिटेन की महारानी और नोबेल शांति पुरष्कार समारोह के बाद अब बिहार के 28 वर्षीय सामाजिक उद्यमी शरद विवेक सागर (Sharad Vivek Sagar) को श्री अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में एक्सपर्ट के रूप में आमंत्रित किया है।

साल 2000 में शुरू हुई कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) भारत के सबसे लोकप्रिय एवं सबसे लंबे समय तक चलने वाले टेलीविजन कार्यक्रमों में से एक है। 28 सितंबर से कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है।

शरद सागर कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में एक्सपर्ट के रूप में टेलीविजन पर देश भर से आए प्रतियोगियों का मार्गदर्शन करेंगे एवं चुनौतीपूर्ण सवालों में उनका सहयोग करेंगे। 12 और 13 अक्टूबर को प्रसारित होने वाले एपिसोड में शरद सागर एक्सपर्ट के रूप में दिखेंगे। केबीसी एक्सपर्ट बनने वाले वे पहले बिहारी तो होंगे ही, इसके साथ वे इस प्रतिष्ठित शो में एक्सपर्ट बनने वाले सबसे युवा भारतीय भी होंगे|

ज्ञात हो कि 2016 में शरद सागर देश और दुनिया की सुर्खियों में थे जब उन्हें तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एकमात्र भारतीय के रूप में व्हाइट हाउस आमंत्रित किया था।

कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) से आया आधिकारिक निमंत्रण

शरद सागर को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (सेट) से आधिकारिक निमंत्रण भेजा गया। सोनी कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) को होस्ट करने वाला चैनल है। निमंत्रण में कहा गया है कि “कौन बनेगा करोड़पति इस साल 20 साल का हो जाएगा और श्री अमिताभ बच्चन एक बार फिर इस शो के शीर्ष पर दिखेंगे।”

निमंत्रण में में बिहार के शरद के बारे में सोनी टीवी लिखती है, “देश भर में आपकी ख्याति और अपने ज्ञान एवं मेधा के कारण आप एक आदर्श “एक्सपर्ट” के प्रतीक हैं।

आपके जैसे दिग्गज को “एक्सपर्ट” के रूप में कौन बनेगा करोड़पति में आमंत्रित करना हमारे लिए गौरव और सामान की बात है। आपका असीमित ज्ञान हमारे प्रतियोगी को इस प्रतियोगिता में एक कदम आगे बढ़ाने और और बड़ी जीत दिलाने में मदद करेगा।”

वही अपने निमंत्रण पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद कहते हैं, “मैं बिना टेलीविजन के बड़ा हुआ, हालाँकि मुझे ज्ञात है कि कौन बनेगा करोड़पति देश के सभी हिस्सों में कितना लोकप्रिय है। श्री अमिताभ बच्चन जी सबसे महानतम एवं प्रशंसित भारतीयों में से एक हैं और सदी के महानायक के साथ राष्ट्रीय टेलीविजन पर आना मेरे लिए सम्मान की बात होगी। कौन बनेगा करोड़पति के प्रतियोगी देश भर के नागरिकों के लिए प्रेरणा स्त्रोत होते हैं और इस प्रतियोगिता में एक्सपर्ट के रूप में उनकी यात्रा में योगदान देना मेरे लिए एक आशीर्वाद है। मैं इस विनम्र आमंत्रण के लिए सोनी और केबीसी की टीम और श्री अमिताभ बच्चन जी का आभारी हूं।”

इस सब के अलावा सबसे दिलचस्प बात यह है कि शरद सागर अपने हाई स्कूल के दिनों से ही एक क्विजर रहे हैं। एक स्कूली छात्र के रूप में उन्होंने 100 से अधिक स्थानीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: