Indian Airforce Recruitment: भारतीय वायुसेना बिहार में आयोजित करेगी भर्ती रैली

अधिकारिक सूचना के मुताबिक भारतीय वायुसेना 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच भर्ती रैली आयोजित करेगी

भारतीय वायु सेना में काम करने का सपना देखने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है| भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) 12वीं पास युवाओं के लिए राजस्थान, बिहार और हरियाणा में बड़ी भर्ती रैली आयोजित करने जा रही है। ये भर्तियां एयरमैन ग्रुप एक्स टेक्निकल ट्रेड (एजुकेशन इंस्ट्रक्टर को छोड़कर) के पदों के लिए की जाएंगी।

अधिकारिक सूचना के मुताबिक भारतीय वायुसेना 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर के बीच भर्ती रैली आयोजित करेगी। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 27 सितंबर 2020 से शुरू होंगे।

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए airmenselection.cdac.in को लॉग इन करें|

कोविड-19 प्रतिबंधों के चलते शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा

आपको बता दें कि इसबार कोविड-19 प्रतिबंधों के चलते शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा| परीक्षार्थी के 12वीं या डिप्लोमा कोर्स के मार्क्स के आधार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर शारीरिक दक्षता परीक्षा और लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। केवल शॉर्टलिस्ट उम्मीदवारों को ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

भारतीय वायु सेना द्वारा एयर फोर्स स्टेशन बिहटा, पटना (बिहार) में 9 अक्टूबर से 20 अक्टूबर 2020 तक आयोजित की जाने वाली एयरमेन (ग्रुप एक्स – टेक्निकल ट्रेड्स) भर्ती रैली 2020 के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को बिहार राज्य निवासी होना चाहिए। साथ ही, उन्होंने गणित, भौतिक विज्ञान और अंग्रेजी विषयों के साथ न्यूनतम 50 अंकों सहित 12वीं उत्तीर्ण की हो। जिसमें अंग्रेजी विषय में न्यूनतम 50 फीसदी अंक होने अनिवार्य हैं।

आयु सीमा 
उम्मीदवार का जन्म 17 जनवरी 2000 से 30 दिसंबर 2003 के बीच हुआ हो।

उम्मीदवार योग्यता, चयन प्रक्रिया और पंजीकरण प्रक्रिया की अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखें।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: