994 Views

चुनाव से पहले नीतीश कुमार ने खोला नौकरियों का पिटारा, 50 हज़ार पदों पर होगी बहाली

चुनाव से पहले बिहार सरकार ने नौकरियों का पिटारा खोल दिया है| इस चुनावी वर्ष में राज्य के विभिन्न विभागों में 50 हज़ार से अधिक सीटों पर बहाली होगी| प्रदेश में उच्च माध्यमिक विद्यालयों में 33 हजार 916 शिक्षकों की नियुक्ति समेत 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति, 4000 विश्वविद्यालय-कॉलेज शिक्षकों की नियुक्ति और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति की जाएगी।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार सरकार ने इन भर्तियों के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पंचायत और नगर निकाय शिक्षकों की नई सेवा शर्त जल्दी ही लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने बताया कि इन शिक्षकों की बेहतर सेवा शर्त के लिए नई नियमावली बनाई जा रही है और इसे शीघ्र ही लागू किया जाएगा। इन शिक्षकों को कर्मचारी भविष्य निधि का भी लाभ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करने के बाद नई नौकरियों का एलान किया।

साथ ही सीएम ने कहा कि राज्य में 4997 नर्सों और 4000 चिकित्सकों की नियुक्ति भी बहुत जल्द की जाएगी| वहीं उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 250 खिलाड़ियों की नियुक्ति भी शीघ्र होने की बात उन्होंने कही| वहीं बिहार पुलिस में भी दारोगा और सार्जेंट के पदों के लिए बंपर वैकेंसी निकली हुई है. जिसके लिए रविवार से आवेदन लिए जाएंगे|

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: