1627 Views

इस कारण से करीब ढाई लाख छात्र बिहार पुलिस में दरोगा बहाली का फॉर्म नहीं भर सकते

इस साल बिहार पुलिस में दरोगा बहाली का इंतजार कर रहे करीब ढाई लाख छात्र इस साल दरोगा भर्ती परीक्षा में भाग नहीं ले पाएंगे| इस साल निकले बहाली में वही फॉर्म भर सकेंगे जो 1 अगस्त या उससे पहले स्नातक परीक्षा पास कर लिया है| वही कोरोना की वजह लगभग सभी विश्वविद्यालयों व संस्थानों में पढ़ रहे छात्रों के या तो एग्जाम ही नहीं हुए हैं या फिर रिजल्ट घोषित नहीं हुए हैं|ऐसे अभ्यर्थी स्नातक अपेयरिंग में आवेदन की छूट की मांग कर रहे हैं| ताकि, उन्हें भी इसमें शामिल होने का मौका मिल सके|

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 24 सितंबर, 2020 को या उससे पहले bpssc.bih.nic.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के 2213 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें से 1998 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर के लिए और 215 सार्जेंट के लिए हैं।

अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण शुल्क 400 रुपये है।

आयोग एक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा जिसके बाद एक मुख्य परीक्षा होगी। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में 30% से कम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होंगे। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है। ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक यहां दिया गया है। 

Search Article

Your Emotions