बिहार का पहला अंतरराज्जीय बस अड्डा इस महीने बनकर हो जायेगा तैयार, सितंबर में होगा चालू

पटना- गया रोड पर बन रहा है राज्य का पहला अंतरराष्ट्रीय बस अड्डा

बिहार में पहले अंतरराज्जीय बस अड्डा का इंतजार अब जल्द ही खत्म हो सकता है। खबर है कि पटना – गया रोड स्थित बन रहे अंतरराज्जीय बस अड्डा का काम इस महीने के अंत तक पूरा हो जाएगा।

अखबारों में छपी कहानी के अनुसार, नगर विकास व आवास विभाग के निर्देशन पर बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड की ओर से इस प्रोजेक्ट को किया जा रहा है़ अब अंतर राज्यीय बस टर्मिनल के ब्लॉक ए, बी और सी का काम लगभग पूरा होने को है़ इन ब्लॉक को फाइनल टच दिया जा रहा है़ वहीं टर्मिनल के ब्लॉक डी को अगस्त माह तक पूरा करने की कोशिश है़ टर्मिनल के चारों ब्लॉक के ऊपर सोलर पैनल,सीएनजी पंप और पेट्रोल पंप खोलने की कार्रवाई शुरू है।

ज्ञात हो कि नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने जुलाई में ही बस अड्डा को चालू करने की बात कही थी मगर लॉकडॉउन के कारण इसमें देरी हुई है। विभाग की कोशिश है की बस अड्डा को सितंबर महीने से जनता के लिए चालू कर दिया जाए। इसके लिए विभाग के सचिव ने अगस्त तक काम पूरा करने का निर्देश दिया है।

क्या होगा सुविधा?

बिहार के अंतरराज्जीय बस अड्डा में कई तरह का सुविधा उपलब्ध होगा। बस अड्डा का बहुमंजिला तो होगा और इसके परिसर में शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से लेकर सिनेमा हॉल भी होगी। यात्रियों के लिए शौचालय और पीने के पानी जैसे मूलभूत सुविधा के साथ फ्री वाई फाई जोन भी होगा। इस बस अड्डा से दूसरे राज्यों के लिए भी बस मिलेंगी। बिहार में अन्तर्राष्ट्रीय बस अड्डा की काफी जरूरत थी। हालांकि ऐसा बस अड्डा राज्य के सभी जिला मुख्यालय में होना चाहिए।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: