1508 Views

JOB IN Bihar: बिहार पुलिस में दरोगा और सार्जेंट के 2213 रिक्त पदों के लिए करें आवेदन

बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 24 सितंबर, 2020 को या उससे पहले bpssc.bih.nic.in पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

सब इंस्पेक्टर और सार्जेंट के 2213 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें से 1998 रिक्तियां सब इंस्पेक्टर के लिए और 215 सार्जेंट के लिए हैं।

अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण शुल्क 400 रुपये है। उम्मीदवारों को स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी होनी चाहिए या 1 अगस्त 2020 से पहले स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।

आयोग एक प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करेगा जिसके बाद एक मुख्य परीक्षा होगी। परीक्षा पास करने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी। प्रारंभिक परीक्षा में 30% से कम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होंगे। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक अधिसूचना पढ़ने की सलाह दी जाती है। ऑनलाइन आवेदन करने का सीधा लिंक यहां दिया गया है। 

Search Article

Your Emotions