Exams in Bihar: बिहार के विश्वविद्यालयों में कब होंगी परीक्षाएं?

पीयू के रजिस्ट्रार मनोज मिश्र ने कहा कि परीक्षा को लेकर शेड्यूल अभी जारी नहीं किया जा सकता क्योंकि स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है कि कब तक कोरोना का चक्र चलेगा

कोरोना की स्तिथि को देखते हुए बिहार के सभी विश्वविधालय परीक्षा को लेकर शेड्यूल जारी नहीं कर रहे है। बिहार के सभी विश्वविधालयों में राजभवन की गाइडलाइन्स का इंतज़ार किया जा रहा है, ताकि उन्ही गाइडलाइन्स के अनुसार सभी क्लासेज और परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया जाए। पटना विश्वविद्यालय में सोमवार को परीक्षा को लेकर बैठक हुई थी। जुलाई में परीक्षा लेने की घोषणा पीयू कई बार कर चुकी है। ऐसे में छात्रों के मन में क्लासेज और परीक्षाओं को लेकर काफी सवाल उठ रहे है।

दरअसल लॉकडाउन के कारण सभी छात्र अपने घरों यह अपने गांवों में फसे हुए है। ऐसे में परीक्षाओं के ऐलान को लेकर सभी छात्र चिंतित है। पर अब पटना यूनिवर्सिटी के छात्र राहत महसूस कर सकते है क्योंकि फिलहाल कॉलेज खोलने या पेंडिग परीक्षाएं लेने को लेकर कोई फ़ैसला नहीं लिया गया है।

 “पीयू के रजिस्ट्रार मनोज मिश्र ने कहा कि परीक्षा को लेकर शेड्यूल अभी जारी नहीं किया जा सकता क्योंकि स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है कि कब तक कोरोना का चक्र चलेगा| क्योंकि लॉकडाउन के बाद भी अभी स्थिति सुधरी नहीं है और इस दौरान परीक्षा लेना किसी रिस्क से कम नहीं है|”

​राजभवन के फैसले का इंतजार

पीयू की परीक्षा को लेकर बैठक में यह निर्णय लिया गया कि जो राजभवन दिशानिर्देश देगी उसे फॉलो किया जायेगा। पीयू ने थर्ड इयर की एक-दो परीक्षाएं व फर्स्ट व सेकेंड इयर की परीक्षाएं जो नहीं हो सकी हैं उसकी जानकारी राजभवन को भेजी है। वहां से उस संबंध में जो दिशा निर्देश आयेगा वह किया जायेगा। क्यूंकि बार-बार शेड्यूल को बदलना भी ठीक नहीं है। इससे छात्र कंफ्यूज होते हैं, इसलिए एक बार फाइनल शेड्यूल जारी होगा और उसी के अनुसार परीक्षा ली जायेगी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: