शादी के अलगे दिन कोरोना संक्रमण से दूल्हे की मौत, जांच रिपोर्ट में 111 लोग पॉजिटिव

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं

देशभर में कोरोना संक्रमितों की सँख्या तेज़ी से बढ़ रही है। ऐसे में बिहार में हुए शादी समारोह के मामले ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दिया है। बिहार में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि पटना के पालीगंज में हुई 15 जून को इस शादी में दूल्हे की शादी के अगले दिन ही मौत हो गई थी। बारात में शामिल कई लोग कोरोना वायरस के चपेट में आ गये हैं। जानकारी के अनुसार, इस मामले में अभी तक हलवाई समेत 111 लोग कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं।

ज़िला प्रशासन के अनुसार 15 जून को हुई इस शादी में शामिल कुछ लोगों को करोना के लक्षणों की शिकायत थी। जिसके बाद बरातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जिसमें 9 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद कुछ और लोगों की जांच पड़ताल कराई तो पता चला कि कई और लोग करोना पॉजिटिव पाए गए है। अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है। जिनमें से 89 संक्रमित पाये गये हैं, जबकि 31 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे।

स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। हालांकि, कोविड-19 जांच में दुल्हन संक्रमित नहीं मिली और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। प्रशासन ने बताया है कि इस पूरे मामले में कोरोना के बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। प्रशासन ने किसी भी विवाह समारोह में केवल 50 लोगों के शिरकत करने की इजाजत दी हुई है मगर इस शादी में गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे।

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था। परिवार के अनुसार शादी से पहले ही  कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है। जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: