Breaking News: कल से IRCTC के वेबसाइट से ट्रेन की टिकट की बुकिंग शुरू

New Delhi: Union Railway Minister Piyush Goyal addressing to media after cabinet meeting in New Delhi on Tuesday.PTI Photo by Atul Yadav(PTI9_12_2017_000223A)

एक बड़ी खबर आ रही है| रेल मंत्री ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि कल से IRTC के वेबसाइट पर 4 बजे शाम के बाद से ट्रेनों की टिकट बुक होगी| पट्रेन का परिचालन 12 मई से शुरू होगी| प्राप्त जानकारी के अनुसार अभी दिल्ली से 15 ट्रेन चलेंगी|

ये रही प्रेस रिलीज़ —

“भारतीय रेलवे की योजना है कि १२ मई, २०१० से यात्री ट्रेन संचालन को धीरे-धीरे फिर से शुरू किया जाए, शुरुआत में १५ जोड़ी ट्रेनों (३० वापसी यात्रा) के साथ। ये ट्रेनें डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी को जोड़ने वाली नई दिल्ली स्टेशन से विशेष ट्रेनों के रूप में चलाई जाएंगी।

इसके बाद, भारतीय रेलवे COVID-19 देखभाल केंद्रों के लिए 20,000 कोचों को आरक्षित करने के बाद उपलब्ध कोचों के आधार पर नए मार्गों पर और अधिक विशेष सेवाएं शुरू करेगा और पर्याप्त संख्या में कोचों को “श्रम स्पेशल” के रूप में प्रतिदिन 300 ट्रेनों के संचालन को सक्षम करने के लिए आरक्षित किया जाएगा। फंसे हुए प्रवासी।

इन ट्रेनों में आरक्षण के लिए बुकिंग 11 मई को शाम 4 बजे शुरू होगी और केवल IRCTC की वेबसाइट (https://www.irctc.co.in/) पर उपलब्ध होगी। रेलवे स्टेशनों पर टिकट बुकिंग काउंटर बंद रहेंगे और कोई काउंटर टिकट (प्लेटफॉर्म टिकट सहित) जारी नहीं किया जाएगा। केवल वैध कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को रेलवे स्टेशनों में प्रवेश करने की अनुमति होगी। यात्रियों को चेहरा ढंकना अनिवार्य होगा और प्रस्थान के समय स्क्रीनिंग से गुजरना होगा और केवल यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने की अनुमति होगी। ट्रेन कार्यक्रम सहित अन्य विवरण अलग-अलग समय पर जारी किए जाएंगे।”

AapnaBihar: