नार्थ-ईस्ट के लोगों को बिहारियों ने की मदद, मिजोरम के सीएम ने शेयर किया वीडियो

सीएम ने कहा, भलाई का बदला भला ही होता है. भारत बेहद खूबसूरत दिखता है, जब लोग प्यार बांटते हैं

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों देश भर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में अलग-अलग शहरों में फंसे प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से उनके गांव भेजा जा रहा है. इसी दौरान बिहार के बेगुसराय जिले के  स्थानीय लोगों द्वारा एक श्रमिक ट्रेन से सफ़र कर रहे नार्थ-ईस्ट के लोगों को भोजन बांटने की एक घटना की तारीफ पूरे सोशल मिडिया पर हो रही है.

इस से संबंधित एक विडियो सोशल मिडिया पर वायरल हो गया है| जिसमें जह ट्रेन में गांव वाले प्रवासियों को खाने के पैकेट पहुंचाते हुए दिख रहे हैं. ये वीडियो बिहार के बेगूसराय का है. जैसे ही ट्रेन कुछ देर के लिए स्टेशन के पास रुकी तो गांव वाले खाने के पैकेट लेकर पहुंच गए.

सीएम ज़ोरमथांगा ने कहा “अच्छाई के लिए अच्छाई,”

इस विडियो को खुद मिज़ोरोम की मुख्यमंत्री ने भी शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथंगा ने लिखा है- 

“कुछ दिन पहले मिज़ोरम के लोगों ने रास्ते में ट्रेन से जाते हुए बाढ़ में फंसे लोगों की मदद की थी और अब बिहार में घर लौटने वालों को खाना पहुंचा रहे हैं लोग. भलाई का बदला भला ही होता है. भारत बेहद खूबसूरत दिखता है, जब लोग प्यार बांटते हैं.”

प्रवासियों को मिजोरम ले जा रही इस विशेष ट्रेन को बेगुसराय में कुछ देर के लिए रोका गया था. स्वयंसेवकों को मास्क और पीपीई दान करते भी देखा गया। यह क्लिप उत्तर-पूर्वी राज्य के मुख्यमंत्री तक भी पहुंची, जिन्होंने वीडियो साझा किया।

ज्ञात हो कि तीन दिन पहले भी मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने एक वीडियो क्लिप शेयर की थी| इस वीडियो में बेंगलुरु में फंसे हुए मिजोरम के लोग ट्रेन से वापस लौट रहे थे| वह लोग बाढ़ प्रभावित इलाके के लोगों को अपना खाना देते रहे थे|

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: