1253 Views

बिहार पुलिस भर्ती: 11880 पदों पर सिपाही बहाली की परीक्षा इस दिन होगी

बिहार में सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा आठ मार्च हो सकती है। इसके लिए मंगलवार को गृह विभाग ने सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तारीख के बाबत चर्चा की। हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इसी तारीख पर परीक्षा होगी। यह तभी संभव जब आठ मार्च को जिलों में सेंटर उपलब्ध होंगे।

ज्ञात हो कि बिहार पुलिस में सिपाही पद के लिए निकाली गई भर्ती की लिखित परीक्षा दो चरणों में होनी थी। पहले चरण की परीक्षा 12 जनवरी को संपन्न हुई। लेकिन 20 जनवरी को होने वाली दूसरे चरण की परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इस परीक्षा में करीब छह लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। 11880 पदों पर बहाली होनी है। इसके लिए राज्यभर में 550 सेंटर बनाए गए थे। हर पाली में करीब 3.25 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे। चयन पर्षद के मुताबिक पुरुष अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले के अगल-बगल के जिलों में सेंटर दिया गया था।

वहीं महिला अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो इसे दखते हुए गृह जिले में ही उनका सेंटर रखा गया था। प्रवेश पत्र के साथ फोटोग्राफी की व्यवस्था है ताकि बाद में अभ्यर्थी की जगह कोई दूसरा आता है तो उसकी आसानी से पहचान कर ली जाए। लेकिन अब देखना है कि परीक्षा के लिए कौन सी तारीख फाइनल होती है।

पिछली बार कड़ाके की ठंड को देखते हुए इसे स्थगित कर दिया गया था। यदि अब आगे डेट बढ़ाया नहीं जाता है तो 8 मार्च को सिपाही भर्ती की स्थगित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: