1411 Views

Result: पीजी में गया के अमृतेश और पीजी में मुजफ्फरपुर के ऋषि बने CLAT बिहार टॉपर

देश भर के टॉप 19 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए क्लैट 2018 का रिजल्ट घोषित हो गया है। इसमें नेशलन टॉपर जयपुर के अमन गर्ग हैं। स्नातक कोर्स में गया के मानपुर के अमृतेश को देशभर में 92वां रैंक मिला है। उसे कुल 135 अंक आए हैं। वहीं पीजी कोर्स में मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा के ऋषि को देशभर में 25वां रैंक मिला है। स्नातक में बिहार में दूसरे स्थान पर पटना के दीघा के सौरभ कुमार शर्मा हैं, उन्हें 116 वां रैंक मिला है। जबकि तीसरे स्थान पर गोपालगंज की सलोनी हैं। उनको देशभर में 172वां रैंक मिला है।

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा के ऋषि को CLAT में 25 वीं रैंक मिली है। वह डीयू से एलएलएम कर चुका है।
पिता प्रेम किशोर शाही और माधुरी देवी बेटे की सफलता पर गदगद दिखे। ऋषि ने मुजफ्फरपुर से संत जेवियर से पढ़ाई की है। उसकी महारत्न कंपनियों में लॉ ऑफिसर बनने की इच्छा है।

नेशनल टॉपर को 157.5 मा‌र्क्स मिला है। जबकि बिहार के ओबीसी कैटेगरी के टॉपर अमन कुमार सिंह को 409 रैंक मिला है। इनका ऑल इंडिया रैंकिंग 22वां है।

तकनीकी गड़बड़ी से बिगड़ा रिजल्ट

इस बार का रिजल्ट बीते वर्ष की तुलना में थोड़ा कम हुआ है। इस बारे में क्लैट परीक्षा एक्सपर्ट अनुराग चौबे ने कहा कि तकनीकी गड़बड़ी के कारण रिजल्ट प्रावित हुआ है। खास तौर पर बिहार के सेंटरों पर इसकी सबसे अधिक शिकायत मिली। यही वजह है कि इस बार बिहार से रिजल्ट थोड़ा कम हुआ है।

देशभर की 19 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज में दाखिले के लिए क्लैट का आयोजन किया जाता है। 13 मई को यह परीक्षा इस बाद 65 शहरों में 258 केंद्रों पर हुई थी। इस बार क्लैट के लिए 58275 छात्र-छात्राओं ने फार्म भरा था। पटना में 2200 परीक्षार्थी थे।

 

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: