Results: सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस तारिख से फिजिकल टेस्ट

अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार आखिरकार खत्म हो गया। शनिवार को बिहार पुलिस में कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजों की घोषणा कर दी गई।

इसमें कुल 49 हजार 500 अभ्यर्थी सफल हुए हैं।सिपाही के 9900 पदों के लिए 11.30 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। लिखित परीक्षा में पद से 5 गुणा अधिक अभ्यर्थी चयनित हुए है।

सभी उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के नतीजे चेक कर सकते हैं।

 

उम्मीदवारों का चयन दो चरणों में होगा। लिखित परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद पहला चरण पूर्ण हो चुका है।

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अध्यक्ष और डीजी के एस द्विवेदी ने बताया कि लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के लिए फिजिकल टेस्ट 19 फरवरी से शुरु होगा।

दूसरे चरण में फिजिकल और मेडिकल टेस्ट्स होंगे। दूसरे चरण में 100 मार्क्स का फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट (PET) होगा। फिजिकल इवैलुएशन टेस्ट में रेस, शॉट पुट, हाई जम्प राउंड कम्पटीशन होंगे। फाइनल मेरिट लिस्ट (PET) के आधार पर तैयार होगी। बता दें राज्य में कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती का काम सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) के जिम्मे है। बहरहाल, लिखित परीक्षा के परिणाम जारी हो चुके हैं और अब आप इन स्टेप्स को फॉलो कर अपना रिजल्ट देख कर सकते हैं।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: