बीजेपी नेता को भरी सभा में थप्पड़ मारने वाले इस बिहारी आईपीएस का जयपुर में मौत

वैसे तो बिहार की मिट्टी पर जन्म लेने वाला हर शख्स अपने आप में ही खाश है क्योंकि वो अपने साथ सदियो का गौरवपूर्ण इतिहास लेकर आता है। पर आज हम एक ऐसे इंसान की व्यक्तित्व की व्याख्या करने जा रहे है जो अपने कर्त्तव्यों के प्रति अटल था फिर चाहे उसके सामने कितनी ही बड़ी तागतें क्यों न खड़ी हो।

अपने दबंग अंदाज के चलते सुर्खियों में रहने वाले बिहार के आईपीएस देवाशीष दवे की जिनकी शनिवार को जयपुर में मौत हो गयी।

बता दे की वह 2013 बैच के आईपीएस अफसर थे। हैदराबाद में ट्रेनिग के बाद राजस्थान कैडर में सेवा की। 2016 में राजस्थान के अजमेर जिले में ब्यावर सिटी में तैनात थे। पुष्कर में स्थित ब्रह्मा मंदिर के महंत सोमपुरी की मृत्यु के बाद उत्तराधिकारी को लेकर हुए विवाद में भी उनका नाम जुड़ा रहा। महंत सोमपुरी की अंतिम यात्रा में भी वो ड्यूटी पे तैनात थे इसी बीच 13 जनवरी को सुबह के समय ब्रह्मा जी मंदिर के बहार चबूतरे पर अपने अन्य साथियों के साथ बैठे थे इसी दौरान कुर्सी टूटने की वजह से वह 6-7 फिट नीचे सर के बल आ गिरे लंबे इलाज के बाद भी शानिवार को उनकी मृत्यु हो गयी।

 

आईपीएस देवाशीष का नाम उन चंद दबंग अफसर में शुमार है जो अपने एक अलग पहचान के लिए जाने जाते है। आईपीएस देवाशीष सुर्खियों में तब आये जब उन्होंने कोटा में एक बीजेपी कार्यकर्ता को भारी भीड़ में थप्पड़ जड़ दिया था और अरेस्ट कर लिया। क्योंकि वह पुलिस के बदसुलूकी कर रहा था। हालांकि बाद में ये मुद्दा राजनितिक गलियारों में काफी गरमाता रहा, पर आईपीएस देवाशीष की शख्शियत इन से परे थी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: