कौन बनेगा करोड़पति के हॉट सीट पर बैठेंगे सुपर 30 के आनंद कुमार

 KBC season 9 : इस बार KBC में बिहार के बड़े सेलिब्रेटी के तौर पर सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार हॉट सीट पर, महानायक अमिताभ बच्चन के साथ बैठेंगे।

आनंद कुमार, महानायक अमिताभ बच्चन के सवालों का जबाव देते दिखेंगे। इस कार्यक्रम का प्रसारण 8 सितंबर को होगा।

एक निजी चैनल के सूत्रों ने बताया कि हॉट सीट पर आनंद कुमार ने सात सवालों का जबाव दे, 25 लाख रुपये जीते।

इस दौरान एक-दो बार आनंद कुमार सवालों का जबाव देने में फंसे। इनका सहयोग इनके एक विद्यार्थी ने दिया।आईआईटी के एक छात्र अनूप कुमार ने एक सवाल का जबाव बताकर इन्हें राशि जिताने में मदद की।

बता दें कि शिक्षा क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के चलते हुए चयन। शिक्षा के क्षेत्र में किए गए बेहतरीन कार्य के कारण सुपर 30 के आनंद कुमार का चयन किया गया है।

आनंद ने सुपर 30 संस्थान के जरिए मुफ्त पढ़ाई और आवास की सुविधा देकर आईआईटी जैसे देश के प्रतिष्ठित संस्थान में गरीब और जरूरतमंद बच्चों का दाखिला करवाया है। प्रत्येक साल 30 बच्चे आईआईटी में जा रहे हैं। इसी कार्य को लेकर केबीसी की ओर से इनका चयन सेलिब्रेटी के तौर पर किया गया।

फ़ाइल फ़ोटो

अमिताभ बच्चन और आनंद कुमार के बीच कई मुद्दों पर बातचीत हुई। इसमें अमिताभ बच्चन ने आरक्षण फिल्म का जिक्र भी किया। आरक्षण फिल्म के रिलीज के पहले प्रमोशन के दौरान पटना में आनंद कुमार से अमिताभ की मुलाकात हुई थी।अमिताभ बच्चन ने आनंद से पूछा कैसे आपको इस तरह की प्रेरणा मिली…

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: