इन कारणों से जीतनराम मांझी नहीं शामिल होंगे नीतीश कैबिनेट में

Patna: Hindustani Awam Morcha (Secular) leader Jitan Ram Manjhi addresses a press conference after releasing second list of candidates for the Bihar Assembly in Patna on Sunday. PTI Photo (PTI9_20_2015_000173A)

 

राजद से अलग होने के बाद बिहार में मचा घमासान नीतीश सरकार के विश्वासमत जीतने के बाद थम सा गया है। अब कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा का बाजार जोरों पर हैं। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के अध्यक्ष जीतन राम मांझी नीतीश सरकार में शामिल नहीं होंगे।
पार्टी की बैठक के बाद यह फैसला लिया गया। सूत्रों से मिली जानकारी में नीतीश सरकार में बीजेपी के साथ रालोसपा, लोजपा और हम पार्टी के विधायकों को मंत्री बनाने की चर्चा की थी लेकिन मांझी ने इंकार कर दिया है। हम पार्टी से सिर्फ जीतन राम मांझी विधायक हैं।

जानकारी के मुताबिक जीतनराम मांझी मुख्यमंत्री रह चुके हैं और अब नीतीश सरकार में मंत्री बनने से बतौर पूर्व सीएम मिली सुविधाएं उनसे छीन सकती है और इससे भी बड़ी बात है कि क्या सरकार में उन्हें बड़ा मंत्रालय मिलेगा क्योंकि हम पार्टी के सिर्फ एक विधायक है। ये भी चर्चा है कि जीतन राम मांझी राज्यपाल बनने की फिराक हैं। वो कई बार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात भी कर चुके हैं।

Aapna Bihar: