प्यार में सुसाइड के बढ़ते चलन को सामने ला रही है एक बिहारी की यह शार्ट फिल्म: पोस्टर रिलीज

​शार्ट फिल्म ‘साइलेंट लव’ का पोस्टर रिलिज..

पटना में शार्ट फिल्म ‘साइलेंट लव’ का पोस्टर आज रिलिज किया गया. इस फिल्म को अमितेश प्रसुन ने डायरेक्ट किया है. इस फिल्म में नीतेश राज और तनुश्री मिश्रा ने लीड रोल में है. इस फिल्म को 7even consultancy ने Waah Zindagi Entertainment के बैनर तले प्रोड्यूस किया है. ये फिल्म जुलाई महीने में रिलिज होगी.

यह फिल्म प्यार और जिंदगी को बेहतर तरीके से समझने के उद्देश्य से बनाया गया है. प्यार में सबसे अधिक सुसाइड करने वालों में टीन एजर्स और युवा है. आये दिन टेलीविजन और अखवारों में यह सुर्खियां बनती रहती हैं. प्यार में सुसाइड या फिर हत्या जैसे मामले आये दिन देखने को मिलते हैं. NCRB के आंकड़े के मुताबिक पिछले 15 साल यानी 2001-2015 में आतंकवाद की तुलना में छह गुना ज्यादा लोग प्यार में किसी ना किसी तरह मारे गये हैं. इसमें ऑनर किलिंग, मर्डर और सुसाइड शामिल है. आंकड़ों पर गौर करे तो लगता है कि प्यार आतंकवाद से भी ज्यादा खतरनाक है. लगभग 20 हजार लोग आतंकवादी गतिविधियों में मारे गये, वहीं एक लाख सतरह हजार सात सौ चौहत्तर (1,17,774) लोग प्यार में किसी ना किसी तरह मारे गये हैं. यह आकड़ा भयावह है.

एक फिल्मकार भी इसी समाज से आता है इसलिए उसकी यह जिम्मेदारी बनती है कि वह समाज और खासकर युवा वर्ग को एक रास्ता दिखाये. इसी को लेकर निर्देशक अमितेश प्रसुन ने “साइलेंट लव” को बनाया है.   

    

अमितेश समाज में होने वाले हर बदलाव को सूक्ष्म नजरीये से देखते हैं. इन्होंने पटना की महिला ऑटो ड्राइवरों पर “Women On Wheels” नाम से शार्ट फिल्म बनाई है, जो देश ही नहीं दुनिया भर में सुर्खी बटोर चुकी है. इस फिल्म को “दोहा International फिल्म फेस्टिवल” में जगह दी गई थी. इसके अलावा अमितेश ब्लड की जरुरत को लेकर “Blood Jihad” नाम से भी फिल्म बना चुके हैं जिसकी देश भर में काफी सराहना हुई है. बतौर अमितेश “सुसाइड” जैसी समस्या से सबसे अधिक टीन एजर्स और युवा जुझ रहे हैं. प्यार में नाकामी मिलने पर सुसाइड आम बात हो गई है. यह युवाओं में मानसिक तौर पर कमजोर होने, जिंदगी की कीमत नहीं पहचानने, अपना वजूद और दुनिया को नहीं समझने की वजह से हो रहा है. जिसका खामियाजा पीड़ित परिवार और समाज भुगत रहा है. 

पात्र परिचयः

Nitesh Raj- राष्ट्रीय अवार्ड जीतने वाले नीतेश राज अपने अलग-अलग एक्टिविटी के लिए जाने जाते हैं सर्विलांस के लिए कम खर्च में ड्रोन (हेलिकॉप्टर) बनाकर देश ही नहीं दुनिया भर में सुर्खी बटोर चुके है. इसके अलावा इन्होंने इको फ्रेंडली फ्रिज भी बनाया हैं.

नीतेश Defense Sector में  KSD Technology के लिए काम कर रहे हैं.  नीतेश innovations के साथ साथ सोशल एक्टिविटी भी करते रहते हैं. इंजीनियर होने के साथ साथ इनका थियेटर(रंगमंच) से भी लगाव रहा है. हाल ही में इनकी निर्देशन में बनी फिल्म ‘रुपया’ देश के कई फिल्म फेस्टिवलों में सुर्खियां बटोर चुकी हैं. इस फिल्म में नीतेश ने रुपया की कीमत को बेहतर तरीके से समझाया है.  “Silent Love” में नीतेश राज लीड रोल में हैं.

तनुश्री मिश्रा : तनुश्री पटना विमेंस कॉलेज की छात्रा रही हैं. इन्होने इस फिल्म में अपने किरदार को बखूबी निभाया है।

Search Article

Your Emotions