1896 Views

जानिए इस दिन आयेगा बिहार बोर्ड इंटर और मैट्रिक का रिजल्ट

मई महीना आते ही बच्चों में यह जानने की बेचैनी काफी बढ़ गई है कि बोर्ड एग्जाम का रिजल्ट कब आने वाला है । खासकर बिहार बोर्ड के छात्र इस बार कुछ ज्यादा ही उत्सुक हैं । पिछले वर्ष रिजल्ट में हुए गड़बड़ी और टॉपर घोटाले के बाद इस बार बिहार बोर्ड ने जिस कराई के साथ बोर्ड एग्जाम सम्पन्न कराया है उसके बाद छात्र के साथ उनके परिजन भी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहें है ।

 

हलांकि 10 मई को इंटर साईंस का रिजल्ट आने कि सम्भावना जताई जा रहीं थी मगर रिजल्ट नहीं आया । उसके बाद सूत्र से मिल रहीं खबर के अनुसार बिहारबोर्ड 25 मई तक इंटर का रिजल्ट जारी कर सकता है। मैट्रिक का रिजल्ट 15 जून के बाद घोषित होगा। मैट्रिक की कुछ कॉपियों का मूल्यांकन बचा हुआ है। इसके अलावा आंसर की में गड़बड़ी का मसला अभी चल रहा है। इसलिए इंटर का रिजल्ट पहले घोषित कर दिया जाएगा।

 

सबसे पहले इंटर साईंस का रिजल्ट 20 मई को आने की सम्भावना है । इस संबंध में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर का कहना है कि इंटर का रिजल्ट पहले आएगा।

 

 

इंटर के छात्रों को कॉलेजों में एडमिशन लेना होता है। कई कॉलेजों में एडमिशन शुरू हो गया है। साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स तीनों संकायों का रिजल्ट एक साथ तैयार किया जा रहा है। हालांकि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि किस संकाय का रिजल्ट पहले आएगा।

 

 

गौरतलब है कि शिक्षकों के हड़ताल के चलते मैट्रिक और इंटर की कॉपियों की जांच में परेशानी आई थी। शुरू में कॉपी की जांच की रफ्तार काफी स्लो थी। 15 अप्रैल को शिक्षकों का आंदोलन समाप्त हुआ और इसके बाद कॉपी जांच में तेजी आई।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: