1443 Views

खुशखबरी: आज 11 बजे आयेगा बिहार बोर्ड इंटर का रिजल्ट, इस बार टॉपरों को मिलेगा यह इनाम

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) इंटरमीडिएट (12वीं कक्षा) के नतीजों की घोषणा आज (30 मई, 2017) करेगा. बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया है कि इंटर की तीनों स्ट्रीम साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स का रिजल्ट बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.ac.in पर 30 मई को सुबह 11 बजे जारी कर दिया जाएगा. परीक्षार्थी www.biharboard.ac.in , srsec.bsebbihar.com , www.biharboard.org.in , www.skillmissionbihar.org पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

 

टॉपरों को मिलेगा इनाम 

इंटर और मैट्रिक टॉपरों में पहला स्थान पानेवाले को एक-एक लाख का पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं इंटर और मैट्रिक में दूसरे और तीसरे स्थान पानेवाले को क्रमश: 75 हजार और 50 हजार दिए जाएंगे। साथ ही लैपटॉप और किंडल ई बुक रीडर भी दिए जाएंगे। सोमवार को बिहार बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने इसकी घोषणा की।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि इंटर में चौथे और पांचवें स्थान प्राप्त करनेवालों को 15 हजार रुपए और लैपटॉप दिए जाएंगे। वहीं मैट्रिक में चौथे से दसवें स्थान तक के छात्रों को 10 हजार रुपए और लैपटॉप पुरस्कार के रूप में दिए जाएंगे। मैट्रिक के टॉपर छात्रों को भी ई-बुक रीडर दिया जाएगा।

 

आज 11 बजे आएगा रिजल्ट 

मंगलवार को दिन के 11 बजे इंटर का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। आनंद किशोर ने बताया कि इस बार परीक्षा में बार कोडिंग की व्यवस्था की गई थी। साथ ही परीक्षा कड़ाई से ली गयी थी। इसलिए रिजल्ट में कुछ कमी आने की उम्मीद है।

 

संबद्ध डिग्री और इंटर कॉलेजों के अनुदान पर पड़ेगा रिजल्ट का असर

 

इंटर और मैट्रिक के रिजल्ट का असर छात्रों पर तो पड़ेगा ही साथ में अनुदान वाले काॅलेजोें पर भी इसका प्रभाव पड़ेगा. जिन संबद्ध और इंटर कॉलेजों का रिजल्ट खराब होगा, उन्हें अनुदान मिलने में दिक्कत हो सकती है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से मिली जानकारी के अनुसार इस बार इंटर का रिजल्ट खराब हो सकता है. इसका असर सबसे ज्यादा प्रदेश भर के 450 इंटर कॉलेज और 250 डिग्री संबंद्ध कॉलेज पर पड़ेगा. इन कॉलेजों के रिजल्ट खराब होने से इन्हें अनुदान नहीं मिल पायेगा. ज्ञात हो कि ये कॉलेज अनुदान की राशि से ही चलते हैं.

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: