DIG बनते एक्शन में आये विकास वैभव, पूर्व विधायक पर FIR का दिया आदेश

चर्चित आईपीएस अधिकारी और भागलपुर के डीआईजी विकास वैभव ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पूर्व विधायक पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है। पूर्व विधायक संजय यादव पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश बांका एसपी को दिया गया है। बताया जा रहा है कि उक्त विधायक पर मोबाइल टावर लगाने वालों से रंगदारी मांगने का आरोप है।

गौरतलब है विकास वैभव पटना एसएसपी के कार्यकाल के दौरान घंटों में बाहुबली विधायक अनंत सिंह को अरेस्ट कर लिया गया। अपने टर्म में पटना पुलिस के एक पुराने मर्ज को ठीक करने की कोशिश की।एफआईआर नहीं लिखने वाले थाना के अधिकारियों को ठीक कर दिया।जनता से संवाद होने लगा।पटना पुलिस का अपना फेसबुक पेज बना, जो उनके ट्रांसफर के बाद अब एक्टिव नहीं है। इस फेसबुक एक्टिविटी से तब पटना के वांटेड कई अपराधियों को दूसरे प्रदेशों में टीम भेजकर गिरफ्तार कराया गया था।

आईपीएस अधिकारी विकास वैभव को हाल ही में भागलपुर डीआईजी के पद पर पदस्थापित किया गया है। डीआईजी के रुप मे विकास वैभव की यह पहली पोस्टिंग है। पोस्टिंग होते ही उन्होंने कहा था कि वो किसी भी अपराधी को, चाहे वो कितनी भी रसूख वाला क्यों न हो, बख्शेंगे नहीं। उन्होंने कहा था कि नई जिम्मेवारी के निर्वहन में मेरी सर्वोच्च प्राथमिकता यह रहेगी कि पुलिस पूरी तटस्थता और निष्पक्षता के साथ बिना किसी राग—द्वेष के “रुल ऑफ लॉ ” का समुचित निष्पादन सुनिश्चित कर सके।

विकास वैभव ने कहा था कि ऐसा कोई मामला जिसमें प्रभारी पदाधिकारी की पक्षपात पूर्ण भूमिका सामने आती है, अगर वह मामला मेरे संज्ञान में लाया जाता है तब संबंधित व्यक्ति पर स्वाभाविक तौर पर जो कार्रवाई की जाएगी, वह पुलिस अधीक्षक/ आरक्षी उप महानिरीक्षक द्वारा तत्काल प्रभाव से उसका निलंबन होगा और बिना किसी सुलह-समझौते के संबंधित व्यक्ति पर अग्रतर उचित विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: