68वाँ गणतंत्र दिवस के मौके पर बिहार के राज्यपाल श्री कोविंद ने पटना गांधी मैदान में फहराया झंडा।

बिहार के गांधी मैदान में रिपब्लिक डे के अवसर पर बिहार के राज्यपाल श्री रामनाथ कोविंद ने तिरंगा फहराया। इसके साथ-साथ कई आकर्षक झांकियां और परेड का प्रदर्शन शुरू हुआ। इस सबसे पहले खुली जीप में सवार होकर राज्यपाल ने परेड का निरीक्षण किया।

सबको साथ लेकर चलने को संकल्पित है सरकार
झंडोत्तोलन करने के बाद बिहार के राज्यपाल ने गांधी मैदान में भाषण दिया।

राज्यपाल श्री कोविंद ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा सुशासन और विकास के लिए सार्थक प्रयास किए गए हैं। राज्य के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति हो रही है। सरकार सबको साथ लेकर चलने के लिए संकल्पित है। बिहार में कानून का राज स्थापित रखना सरकार की सर्वोच्य प्राथमिकता है। पुलिस तंत्र को मजबूत करने के लिए अनेक कदम उठाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि करप्शन के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति पर राज्य सरकार की मुहिम जारी है। भ्रष्ट लोक सेवकों पर कार्रवाई की गई है। नागरिकों को कानूनी अधिकार देकर सशक्त बनाने की नीति के अंतर्गत बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम लागू किया गया है। बिहार देश का ऐसा पहला राज्य है,जहां नागरिकों को उनके परिवाद पर सुनवाई के साथ-साथ,नियत समय सीमा में इसके निवारण का भी कानूनी अधिकार प्राप्त है।

रंग बिरंगी झांकियां थी लोगो के आकर्षण का केंद्र
रिपब्लिक डे के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद हैं। गांधी मैदान का नजारा देखते ही बन रहा है। हाथों में तिरंगा लिए बच्चे सबसे अलग दिख रहे हैं।
देखें झांकी की कुछ तस्वीरें
pk: