नीतीश ने किया एलान बिना टेंशन लिए खुलवाएं स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, सरकार लेगी गारंटी।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गोपालगंज के लछवार में बड़ी घोषणा की है। CM ने कहा है कि युवा निश्चिंत होकर स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड बनवायें।स्टूडेंट्स क्रेडिट कार्ड की जिम्मेदारी राज्य सरकार लेगी।

नीतीश ने कहा कि 35 प्रतिशत युवाओं को उच्च शिक्षा दिलवाना सरकार की प्रथमिकता है।वहीं लछवार की दलित महिलाओं के बीच नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार में सिलाई मशीन की रिकार्ड बिक्री बढ़ी है। बिहार के बाद अब पुरे देश में शराबबंदी लागू होगा।

नौवें चरण के दौरान नीतीश कुमार पहुँचे गोपालगंज फिर थावे में नवनिर्मित प्रखंड भवन का रिमोट से उद्घाटन किया। इसके साथ ही अब सभी कार्यालयों की सुविधा एक ही छत के नीचे मिलने लगेगी। बताया जा रहा है कि सात करोड़ की लागत से प्रखंड कार्यालय के लिए मॉडल भवन का निर्माण कराया गया है। इस आलीशान भवन में एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं प्राप्त होंगी।

लछवार में युवाओं को संबोधित करते हुए नीतीश ने कहा कि 35 प्रतिशत युवाओं को उच्च शिक्षा दिलवाना सरकार की प्रथमिकता है।वहीं लछवार की दलित महिलाओं के बीच नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी के बाद बिहार में सिलाई मशीन की रिकार्ड बिक्री बढ़ी है। बिहार के बाद अब पुरे देश में शराबबंदी लागू होगा।

इस आलीशान भवन में एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं प्राप्त होंगी। इस भवन में प्रखंड, अंचल, शिक्षा, पशु अस्पताल, बैंक, बाल विकास परियोजना, आरटीपीएस, विद्युत सहित सारी सुविधाएं मिलेंगी। सभी अधिकारियों और कर्मियों का आवास भी इसी भवन में होगा। इसके साथ ही नीतीश लछवार की दलित बस्ती में चल रही विकास योजनाओं की समीक्षा की।

Search Article

Your Emotions