बिहार पुलिस की शान शिवदीप लांडे जा रहे है बिहार से !

अपने इमानदारी, कर्तव्यनिष्ठा, बहादुरी और समाज सेवा के लिए प्रसिद्ध बिहार पुलिस के जाबाज आईपीएस अफसर शिवदीप लांडे बिहार से विदा लेने वाले है।  महाराष्‍ट्र आईपीएस लांडे का गृह प्रदेश है । नई दिल्‍ली से मिल रही खबरों के मुताबिक होम मिनिस्‍ट्री ने लांडे को महाराष्ट्र भेजने का निर्णय लिया है। अब मात्र बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही शिवदीप लांडे जैसे बहादुर अफसर को बिहार में रोक सकते है। फैसला मुख्यमंत्री के हाथ में है।

 

गौरतलब है कि शिवदीप लांडे का नाम देश के 10 सबसे इमानदार अफसर के रूप में आता है। शिवदीप लांडे सिर्फ बिहार पुलिस की पहचान ही नहीं बल्कि बिहार पुलिस का ब्रह्मास्त्र है जिसके पहुंच से कोई भी अपराधी दूर नहीं । बिहार के अपराधियों और अंडरवर्ल्ड में जहाँ शिवदीप लांडे के नाम का आतंक है तो बिहार के जनता में उनके लिए सम्मान और प्यार है।

इस अफसर के इमानदारी और बहादुरी के लिए  जहाँ उन्हें सरकार को इसका ईनाम देना चाहिए तो वही सरकार ने इस ईमानदार अफसर को राजनीतिक कारणों से बार-बार परेशान और उपेक्षित करने का काम किया है।

शिवदीप लांडे बिहार पुलिस की शान है। बिहार को ऐसे इमानदार अफसरों की जरूरत है । उम्मीद है की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी अंतर आत्मा की बात सुनेंगे और शिवदीप लांडे को बिहार से नहीं जानें देंगे।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: