पाकिस्तान में सर्जिकल अटैक का असर बिहार में भी दिख रहा है, शक होते ही गोली मारने का आदेश

उरी में पाकिस्तान के तरफ से आतंकी हमला और भारत के तरफ से उसके जवाब में सर्जिकल अटैक के बाद दोनों देश के खराब हालत का असर दिखने लगा है। भारत के सर्जिकल अटैक के बाद पाकिस्तान की तिलमिलाहट को देखते हुए और खुफिया रिपोर्ट के बाद  दरभंगा के वायु सेना केंद्र को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। घुसपैठियों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं। वायु सेना केन्द्र के आसपास इस आशय के कई बोर्ड भी लगा दिए गए हैं। अत्याधुनिक हथियार से लैस जवान केंद्र की सुरक्षा में लगाए गए हैं।

 

माना जाता है कि नेपाल सीमा से करीब होने के कारण दरभंगा वायु सेना केंद्र दुश्मनों के निशाने पर हो सकता है। हालांकि कड़ी सुरक्षा के बावजूद पूर्व में यहां संदिग्ध पकडे़ जा चुके हैं, जो चोरी छिपे तस्वीर ले रहे थे या प्रतिबंधित क्षेत्र में घुम रहे थे।

वायु सेना केंद्र के अधिकारी की माने तो यह एयरपोर्ट पाकिस्तान या चीन के साथ युद्ध के समय भी काफी मददगार होगा। अधिकारी के मुताबिक देश के कई आतंकी हमले के तार दरभंगा से भी जुड़े हैं और कई संदिग्ध भी यहां से पकड़े गए हैं। ऐसे में दरभंगा वायुसेना को वैसे ही अलर्ट रहने की जरूरत है। ताकि विपरीत परिस्थितियों में समय रहते दुश्मन को मुहतोड़ जवाब दिया जा सके। दरभंगा वायु सेना केंद्र के विंग कमांडर दीपक नेरकर ने बताया कि हवाई अड्डे की सुरक्षा चाक-चौबंद की गयी है।

 

 

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: