खुशखबरी: बिहार सरकार में प्रोग्रामर, असिस्टेंट प्रोग्रामर और डाटा एंट्री ऑपरेटर बनने का सुनहरा मौका

Bihar government Job, City Manager Job, Bihar Government Recruitment

बिहार के उन बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है जो बिहार में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं । बिहार सरकार के गृह विभाग ने सैकड़ों पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है।

बिहार सरकार के गृह विभाग (Department of Home, Govt. of Bihar) ने प्रोग्रामर, असिस्टेंट प्रोग्रामर और डाटा एंट्री ऑपरेटर के 405 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया है. इच्छुक अभ्यर्थी 25 अक्टूबर, 2016 तक आवेदन कर सकते हैं.

पदों का विवरण:
क्र.सं. पद रिक्तियां
1 प्रोग्रामर 10 पद
2 असिस्टेंट प्रोग्रामर 43 पद
डाटा एंट्री ऑपरेटर 352 पद
शैक्षणिक योग्यता:
क्र.सं. पद शैक्षणिक योग्यता
1 प्रोग्रामर इंजीनियरिंग डिग्री/MCA/M.Sc.
2 असिस्टेंट प्रोग्रामर BCA/ B.Sc./ग्रेजुएशन डिग्री
डाटा एंट्री ऑपरेटर कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग/ कंप्यूटर एप्लीकेशन में 10वीं/ 1 वर्षीय कंप्यूटर एप्लीकेशन डिप्लोमा/3 वर्षीय डिप्लोमा
आयु सीमा:
बिहार सरकार के गृह विभाग (Department of Home, Govt. of Bihar) में प्रोग्रामर, असिस्टेंट प्रोग्रामर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 405 पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र सीमा 21 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 37 वर्ष निर्धारित की गई है.

आवेदन शुल्क:
क्र.सं. पद रिक्तियां
1 अनारक्षित (सामान्य) रुपये 400/-
2 अन्य पिछड़ा वर्ग रुपये 400/-
3 अनुसूचित जाति रुपये 100/-
4 अनुसूचित जनजाति रुपये 100/-
नोट: शुल्क नेट बैंकिंग/ डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड की के माध्यम से ऑनलाइन जमा करवाना है.

चयन प्रक्रिया:
इन पदों अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन और मेधा सूची के आधार पर किया जायेगा.

ऐसे करें आवेदन:
बिहार सरकार के गृह विभाग (Department of Home, Govt. of Bihar) में प्रोग्रामर, असिस्टेंट प्रोग्रामर, डाटा एंट्री ऑपरेटर के 405 पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी विभाग की वेबसाइट www.home.bih.nic.in पर निर्धारित प्रारूप में अंतिम तारीख यानी 25 अक्टूबर, 2016 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Search Article

Your Emotions