खुशखबरी: बिहार बोर्ड इंटर में फेल छात्रों के लिए सरकार ने किया बड़ा एलान

Patna: Bihar Minister Ashok Choudhary addresses a press conference in Patna on Dec 10, 2015. (Photo: IANS)

जो छात्र इस वर्ष इंटर परीक्षा में फेल कर गये है उनके लिए बहुत बडी खुशखबरी है।  बिहार बोर्ड ने पहली बार इंटर में कम्पार्टमेंटल परीक्षा के आयोजन का ऐलान किया है. परीक्षा सीबीआई पैटर्न पर ली जाएगी. शिक्षा विभाग ने बिहार बोर्ड को इंटर कम्पार्टमेंटल परीक्षा की तैयारी करने का निर्देश दिया है. 

 

जो छात्र इस वर्ष किसी विषय में फेल हो गये हैं वह फिर से परीक्षा देकर अपना रिजल्ट सुधार सकते है। इस परीक्षा में शामिल होकर वर्ष 2016 के सभी छात्र अपना रिजल्ट सुधार सकेंगे. सोमवार को इस संबंध में शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव डॉ धर्मेन्द्र सिंह गंगवार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर, सचिव अनूप कुमार सिन्हा और माध्यमिक शिक्षा निदेशक राजीव प्रसाद सिंह राजन के साथ बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने कहा कि बोर्ड को इंटर की कम्पार्टमेंटल परीक्षा की तैयारी पूरी करने को कहा है.उन्होंने बताया कि तैयारी के बाद बिहार बोर्ड कम्पार्टमेंटल परीक्षा का प्रस्ताव शिक्षा विभाग को भेजेगा इसके बाद इस परीक्षा की तिथि का ऐलान किया जायेगा.

 

गौरतलब है कि इस बार बोर्ड ने कदाचार मुक्त परीक्षा का आयोजन किया था उसका प्रभाव रिजल्ट पे भी देखने को मिला है।  काफी संख्या में बच्चे या तो फेल कर गये या उनका रिजल्ट खराब आया है।  इसी के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है।

AapnaBihar: