UPSC-Defence Combined Exam : बिहार के बेटे का देश में चौथा स्थान

सीतामढ़ी :  लोग लाख बिहार की प्रतिभा का मजाक बना ले यहाँ के प्रतिभाशाली युवा का जोश और जज्बा कभी कम नही होगा,  जहां एक तरफ टॉपर्स घोटाले के कारण मीडिया ने बिहार की चरमराई शिक्षा का जमकर मजाक बनाया, वहीं दूसरी तरफ बिहार के धरती ने फिर से एक बार अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है और राज्य नाम फिर से रौशन किया है।

संघ लोक सेवा आयोग के कंबाइंड डिफेन्स सर्विसेज एग्जामिनेशन में बिहार के सीतामढ़ी जिले के रिटायर्ड फौजी संजीव कुमार चौधरी के पुत्र कृष्ण कुमार ने पुरे देश में चौथा रैंक लाकर टॉपर्स में अपना जगह बनाया है कृष्ण कुमार की इस उपलब्धि ने एक बार फिर से बिहार का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। जानकारी हो की कृष्ण कुमार सीतामढ़ी जिले के रून्नीसैदपुर प्रखंड के बघारी गांव के रहने वाले है। रुन्नीसैदपुर के योगेन्द्र कुमार ने कृष्ण कुमार इस उपलब्धि पर पूछे जाने पर बताया की मैं रून्नीसैदपुर का रहते हुए भी उन्हें नहीं जानता लेकिन आज उसी के कारण देश पूरा रून्नीसैदपुर को जान रहा है। इस से बढ़कर ख़ुशी की बात कुछ नहीं हो सकती।

बेंगलुरु में हुई कम्बाइंड डिफेंस सर्विस की साक्षात्कार में सफलता अर्जित होने के बाद कृष्णा को वायु सेना के पायलट का कमान सौपा गया है। कृष्ण कुमार को राज्य स्तर पर लाइटवेट मुक्केबाजी में कांस्य पदक भी मिल चुका है। उन्होंने स्नातक की पढ़ाई के दौरान “यू कैन विथ एन ग्रेप्ले से बुल टैगस” नाम की एक किताब भी लिखी है। कृष्ण कुमार की इस सफलता से पूरा बिहार गौरवान्वित महसूस कर रहा है, राज्य सहित गृह जिले सीतामढ़ी में खुशी का माहौल है।

Search Article

Your Emotions

    %d bloggers like this: