लालू यादव ने पूछा ममता बनर्जी से, क्या वह देश की प्रधानमंत्री बनेंगी?? ममता ने लालू से कहा….

Kolkata: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee with RJD Chief Lalu Prasad Yadav after taking oath in Kolkata on Friday. PTI Photo by Ashok Bhaumik(PTI5_27_2016_000186A)

बंगाल: ममता बनर्जी ने भारी बहुमत के साथ फिर से बंगाल की कमान संभाल ली है।  वह दूसरी बंगाल की मुख्यमंत्री बनी।  

उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव भी पटना से कोलकत्ता विशेष रुप से पहुचे थे।

शपथ ग्रहण के बाद कोलकाता में लालू प्रसाद यादव ने कहा, “हम बिहार, राजद और महागठबंधन की तरफ से ममता बनर्जी और यहां की जनता को बधाई देते हैं।”

 

लालू प्रसाद यादव अपने हरफनमौला अंदाज के लिए जाने जाते है।  यही इनकी पहचान भी है।

ममता बनर्जी से हुई बातचीत का खुलासा करते हुए लालू प्रसाद ने अपने चिर-परिचित अंदाज में बताया, ‘मैंने उनसे पूछा कि क्या वह पहली बंगाली प्रधानमंत्री बनेंगी, तो उन्होंने कहा कि आप लोग बन जाओ. लालू प्रसाद यादव ने भाजपा के खिलाफ एक बड़े राजनीतिक गठबंधन के संकेत भी दिये और कहा कि बाकी नेताओं के साथ भी जल्द ही एक बड़ी बैठक होगी. भाजपा के खिलाफ एक मजबूत विकल्प खडा किया जायेगा।

शपथ समारोह में मौजूद नीतीश कुमार, अखिलेश यादव व लालू प्रसाद यादव

ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी ने लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री का पद संभाला है. इस समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और दिल्ली के अरविंद केजरीवाल शामिल हुए. इसके अलावा केंद्रीय वित्त मंत्री व भाजपा नेता अरुण जेटली और बाबुल सुप्रियो भी समारोह में शामिल थे. जबकि, वामपंथी दलों ने समारोह का बहिष्कार किया था।

 

 

शपथ समारोह में मौजूद नीतीश कुमार, अखिलेश यादव व लालू प्रसाद यादव

AapnaBihar: