आदित्य हत्याकांड पर बोले लालू : कोई बख्शा नहीं जाएगा

पटना.  गया के आदित्य हत्याकांड में पुलिस हत्या के आरोपी रॉकी यादव की मां और JDU MLC मनोरमा देवी की गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच हत्या को लेकर राजनीति भी जारी है। बीजेपी के नेता हत्याकांड को जंगलराज कह रहे हैं। राजद अध्यक्ष लालू यादव अब बिहार सरकार के बचाव में आगे आए हैं। लालू ने किया तेजस्वी का बचाव…

तेजस्वी ने कहा था बिहार में जंगलराज तो दिल्ली और पंजाब में क्या है?

– तेजस्वी ने कहा था कि यदि रोड रेज की वजह से हुई हत्या को ‘जंगलराज’ कहा जा रहा है तो फिर जनवरी में पठानकोट एअर फोर्स स्टेशन पर हुआ आतंकी हमला, जहां पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा सात भारतीय जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी, को क्या कहेंगे।

– अपोजीशन के नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधने पर तेजस्वी ने कहा, “अगर बिहार में रोड रेज की घटना को ‘जंगलराज’ कहा जा रहा है तो ऐसी घटनाएं सबसे ज्यादा दिल्ली में होती हैं तो क्या वहां जंगलराज नहीं है?”

– “हरियाणा में जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान हुई हिंसा और पठानकोट एअरबेस पर हुआ आतंकी हमला भी ‘जंगलराज’ है।”

– बता दें कि ‘जंगलराज’ वर्ड का इस्तेमाल तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव और उनकी मां राबड़ी देवी के टेन्योर के दौरान वहां के लॉ एंड ऑर्डर को लेकर किया गया था। दोनों ने बिहार में 15 साल तक राज किया।

– आदित्य हत्याकांड को लेकर विपक्ष के जंगलराज के आरोप पर डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के पलटवार का लालू यादव ने समर्थन किया है। 

– लालू ने गुरुवार रात को कहा कि इस घटना में सरकार ने सख्त कार्रवाई की है। 

– बार-बार कहा जा रहा है कि कोई बख्शा नहीं जाएगा।

– गया में जो घटना घटी वह दर्दनाक है। पुलिस ने बहुत तेजी से और सख्त कार्रवाई की है।

– इस मामले में डिप्टी सीएम तेजस्वी ने कुछ गलत नहीं बोला है। तेजस्वी ने अपनी बात मजबूती से रखी है। 

– भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए जंगलराज की रट लगाए रहती है। 

– लालू ने कहा कि बिहार में कानून का शासन है। भाजपा जानबूझकर सरकार को बदनाम कर रही है।

 क्या है मामला?

– गया में पिछले हफ्ते शनिवार रात जेडीयू लीडर मनोरमा देवी का बेटा रॉकी यादव करीब 11 बजे अपनी नई लैंड रोवर कार से कहीं जा रहा था।

– एक स्विफ्ट कार उसकी लैंड रोवर के आगे चल रही थी। रॉकी अपनी गाड़ी को उस कार से आगे ले जाने की कोशिश कर रहा था, लेकिन स्विफ्ट कार चला रहा ड्राइवर सामने जगह न होने की वजह से साइड नहीं दे पाया।

– इसके बाद रॉकी ने किसी तरह स्विफ्ट को ओवरटेक करके रोक लिया। स्विफ्ट कार में बैठे लड़कों और रॉकी के बीच बहस शुरू हो गई।

– इसके बाद रॉकी ने गोली चला दी। इसमें आदित्य सचदेव नाम के लड़के की मौत हो गई। आदित्य के पिता गया के बड़े पाइप कारोबारी हैं।

– रॉकी फरार हो गया था। पुलिस ने उसके पिता बिंदी यादव को बेटे को भागने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था।

– मंगलवार तड़के रॉकी को भी गिरफ्तार कर लिया गया। मनोरमा देवी को भी गिरफ्तार करने के आदेश जारी हो चुके हैं। अभी वह फरार है, पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

AapnaBihar: