कैबिनेट ने बिहटा एयरपोर्ट की राशी की मंजूर, अन्य 18 प्रस्तावों पर भी लगी मुहर

पटना एयरपोर्ट के साथ बिहटा एयरपोर्ट को भी नागरिक सेवा के लिए विस्तारित किया जायेगा 

पटनावासी अब दो दो एयरपोर्ट की सुविधा उठा सकेंगे, दोनों एयरपोर्ट पर सालाना 15-15 लाख यात्रियों के आने जाने के साथ ठहरने के लिए सुविधा बढाई जा रही है

वहीँ विहटा एयरपोर्ट के लिए 109 एकड़ जमीन अधिग्रहण कर उसे एयरफोर्स के साथ कॉमर्शियल तौर पर इस्तेमाल करने की व्यवस्था करने का फैसला किया गया है.

%e0%a4%ac%e0%a4%bf%e0%a4%b9%e0%a4%9f%e0%a4%be-_n

मंगलवार को कैबिनेट की बैठक मे दोनों एयरपोर्ट पर सुविधाएं बढ़ाए जाने और जमीन अधिग्रहण करने के लिए 260 करोड़ की राशि स्वीकृत की गई. मंगलवार को कैबिनेट की बैठक मे कुल 18 एजेंडो पर मुहर लगी.

राज्य सरकार ने सरकारी खजाने में राशि बढ़ाने के लिए बिहार राज्य मोटरगाड़ी रजिस्ट्रेशन एक्ट मे संशोधन किया है. संशोधन के बाद बिहार मे हर तरह की गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन और डीएल बनाने से लेकर अन्य जरुरी कामों की फीस बढ़ा दी गयी है. परिवहन विभाग जल्द ही इसका नोटिफिकेशन करेगा.

इसके अलावा कैबिनेट ने जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के तमाम कार्यान्वयन समितियों को भंग कर दिए जाने की भी हरी झंडी दे दी है. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सभी पार्टियों के नेताओं को इसमे जगह दी जाएगी.

bihar-cabinet

कैबिनेट की बैठक में प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के फेज चार के तहत पीएमसीएच, जवाहर लाल नेहरु चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, भागलपुर और एनएन मगध चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल गया के लिए 240 करोड़ की राशि खर्च करने की मंजूरी दी गई है.

Facebook Comments
Share This Unique Story Of Bihar with Your Friends
Profile photo of pk
pk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload CAPTCHA.