Trending in Bihar

Latest Stories

बिहार में रेलवे परियोजनाओं के लिए धन के आवंटन में 362 प्रतिशत की वृद्धि हुई है: केंद्र सरकार

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि बिहार में रेलवे परियोजनाओं के लिए धन के आवंटन में 362 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और 55 परियोजनाओं पर काम चल रहा है।

राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान अनुपूरक सवालों के जवाब देते हुए, रेल राज्य मंत्री अंगदी सुरेश चन्नबसप्पा ने कहा कि बिहार के लिए 4,093 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं, 362 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, और राज्य में 55 परियोजनाएँ चल रही हैं।

हाजीपुर-मोहुआ रेल लाइन शुरू होने पर एक विशिष्ट प्रश्न पर, उन्होंने कहा कि यह लगभग 14 साल पहले शुरू किया गया था लेकिन कुछ कारणों से लंबित है।

“हाजीपुर-महुआ न्यू लाइन सेक्शन के लिए कोई सर्वेक्षण नहीं किया गया है। हालांकि, भगवानपुर (हाजीपुर से 20 किमी की दूरी पर स्थित) – महुआ (60 किमी) के बीच नई लाइन के लिए एक टोही-सह-यातायात-सर्वेक्षण (आरईटीएस) को कर लिया गया है”, केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक लिखित जवाब में कहा।

इसके अलावा, उन्होंने कहा, नई लाइनों के सर्वेक्षण और मंजूरी की मांग एक सतत प्रक्रिया है। एक परियोजना की मंजूरी पर अंतिम दृष्टिकोण सर्वेक्षण रिपोर्ट की जांच के बाद परियोजना पर वित्तीय और आर्थिक रिटर्न के आधार पर लिया जाता है, मंत्री ने कहा।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: