Trending in Bihar

Latest Stories

केबीसी में बिहार की हैट्रिक, गया जिले के अजीत कुमार ने जीते एक करोड़ रुपए

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले गेम रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति 11 में बीते दिन बिहार के अजीत कुमार पहुंचे थे। अजीत कुमार ने बेहतरीन गेम खेलते हुए एक करोड़ की धनराशि जीत ली है।

बिहार के गया जिले के रहने वाले अजीत कुमार 18 साल की लंबी कोशिश के बाद केबीसी के हॉट सीट तक पहुंचे और 15 सवालों का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपए जीत लिए।

7 करोड़ के प्रश्न का वे जवाब नहीं दे सके और गेम क्विट कर दिया।

अजीत पेशे से जेल सुपरिटेंडेंट हैं और हाजीपुर में बिहार प्रशासनिक एवं सुधार गृह में ट्रेनिंग ले रहे हैं। 14 सालों तक रेलवे में भी सर्विस की। अजीत के दो बच्चे हैं और पत्नी मनीता कुमारी हाउस वाइफ हैं।

अजीत बताते हैं कि वो सन 2000 से रियलिटी गेम शो कौन बनेगा करोड़पति की तैयारी कर रहे हैं| उन्होंने अखबारों, न्यूज चैनलों, एप, वेबसाइट्स के जरिये ताजा घटनाओं के बारे में खुद को अपडेट रखा और उनके काम की पृष्ठभूमि और सदा सीखने की आदत ने उन्हें करोड़पति बनने में मदद की| वे हर दिन नोट्स बनाते थे और रात को सोने से पहले उसे जरूर पढ़ते थे|

Photo: News 18

अमिताभ बच्चन के सामने बोला उनका डायलॉग

खेल के दौरान अजीत ने जेल में कैदियों की स्थिति बताई और कहा कि जैसा फिल्मों में दिखाया जाता है वैसे हालात नहीं होते। इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि हमने तो कभी फिल्मों में ऐसा कुछ नहीं दिखाया। इस पर अजीत ने अमिताभ बच्चन की फिल्म कालिया का डायलॉग पढ़ा-मैं जिस जेल में रहता हूं वहां का जेलर या तो तबालदा करा देता है या लंबी छुट्टी पर चला जाता है।

ज्ञात हो कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के इस सीजन की बात करें तो अब तक चार करोड़पति में से तीन बिहार के ही हैं|

इस सीजन के पहले करोड़पति सनोज राज बिहार के जहानाबाद से हैं| गौतम कुमार झा दूसरे करोड़पति बनें और अब अजीत कुमार सिंह का नाम सामने आया है| केबीसी के अब तक इतिहास में ये पहली बार है जब बिहार के तीन लोग एक करोड़ रुपए जीते हों। इससे पहले बिहार के मोतिहारी के रहने वाले सुशील कुमार कौन बनेगा करोड़पति सीजन 5 में 5 करोड़ की इनामी राशि जीती थी| उसी सीजन में पटना के अनिल कुमार सिन्हा ने एक करोड़ रुपय जीते थे|

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: