Trending in Bihar

Latest Stories

KBC सीजन 11 का पहला करोड़पति बना सनोज जहानाबादी, सात करोड़ जीतने के करीब

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 को अपना पहला करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गया है| कौन बनेगा करोड़पति में अब वह दौर खत्म हो गया जब सिर्फ महानगर के लोग ही अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरते थे। बिहार का सनोज राज 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद 7 करोड़ के सवाल पर पहुंच गया है।

जहानाबाद जैसे पिछड़े इलाके के लाल ने मजबूती से अपनी दावेदारी पेश की है। हुलासगंज प्रखंड क्षेत्र के ढोंगरा निवासी सनोज राज केबीसी के टॉप 11 में 1 करोड़ रुपये जीतने के बाद 7 करोड़ के सवाल पर पहुंच गया है।

सनोज राज लोकप्रिय रियलिटी शो “कौन बनेगा करोड़पति” के 11 संस्करण के पहले करोड़पति कंटेस्टेंट हैं। इस हफ्ते आपको बिहार जहानाबाद के रहने वाले सनोज राज 7 करोड़ के सवाल का सामना करते नजर आएंगे। सोनी की ओर से जारी किए गए एक प्रोमो में दिखाया गया है कि अमिताभ बच्चन सनोज राज को बताते हैं कि आप एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं। इसके बाद बिग बी उनके सामने 7 करोड़ रुपये का सवाल रखते हैं।

प्रोमो में यह नहीं दिखाया गया है कि वो 7 करोड़ के सवाल का जवाब दे पाते हैं या नहीं। ये एपिसोड गुरुवार और शुक्रवार को प्रसारित होगा।

आप भी गुरुवार और शुक्रवार को ये एपिसो देख सकते हैं। हर बार की तरह ही इस बार भी शो को दर्शकों का भरपूर प्यार मिल रहा है। ऐसे में एक तरफ जहां कई लोगों की किस्मत बदल रही है तो वहीं कुछ लोग किसी ने किसी सवाल का गलत जवाब देकर बड़ी राशि हारते भी दिख रहे हैं। किसान रामजन्म शर्मा के लाल सनोज राज की कामयाबी से जहानाबाद जिलेवासियों को गर्व हो रहा है।

सनोज बचपन से ही पढ़ने लिखने में मेधावी रहा है। यही कारण है कि एक किसान के बेटा होने के बावजूद भी आर्थिक अभाव को धता बताते हुए उसने पश्चिम बंगाल के वर्धमान से बीटेक की डिग्री प्राप्त की। लेकिन यह होनहार इतने में रूकने वाला कहां था बाद में उनकी नौकरी सहायक कमांडेंट के पद पर हो गई। अभी वे वहीं कार्यरत हैं लेकिन सरोज का सपना है कि वो IAS बनें|

उसके उपरांत वह यूपीएससी की तैयारी में जुट गया। यूपीएससी में भी वह पीटी में सफलता प्राप्त कर चुका है। अपने चाचा नीरज कुमार को आदर्श मानने वाला सनोज बताता है कि किसान पिता ने जिस अभाव में उसे पढ़ाया है उसका कर्ज अदा करना है। हालांकि यह कर्ज वह नौकरी से अदा कर सकता था लेकिन वह अपनी मां कालिदी देवी की उस बातों को याद रखे हुए है जो घरेलू महिला होने के बावजूद भी उससे उस ऊंचाई पर पहुंचने की बात कही थी। जिसमें टेलीविजन पर देखने का मौका मिलता है।

अपनी मां के इस सपने को पूरा करने के लिए इस लाल ने कौन बनेगा करोड़पति में पहला करोड़पति बन गया हैै। लोग इसके लिए दुआ भी कर रहे है कि जिले के लाल केबीसी के पहले 7 करोड़पति कंटेस्टेंट हो।

बता दें कि इस शो में बीते दिनों गोपालगंज बिहार के रंजीत कुमार आए जो 25 लाख रुपये लेकर केबीसी से गए हैं| वह मुगलकाल से जुड़े एक सवाल का सही जवाब नहीं दे सके जिसके कारण वह केवल 25 लाख रुपए ही जीतकर चले गए। वह इलेक्ट्रीशियन हैं और गुडगांव में नौकरी करते हैं| टीवी का पॉपुलर गेम शो ‘केबीसी 11 टीआरपी की रेस में सबसे आगे चल रहा है और हर सप्ताह के साथ इस शो में सवालों और कंटेस्टेंट की मौजूदगी से आने वाले ट्विस्ट लोगों का अटेंशन बनाए हुए हैं।

सैय्यद आसिफ इमाम काकवी

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: