Trending in Bihar

Latest Stories

592 Views

जारी हुआ बिहार बोर्ड दसवीं और बारहवीं कक्षा के डमी ऐडमिट कार्ड, गलती है तो सुधारें

बिहार बोर्ड ने दसवीं और बारहवीं कक्षा के डमी ऐडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के दौरान डीटेल्स भरने में कोई गलती हो गई है तो छात्र इसमें सुधार कर सकते हैं। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने इन ऐडमिट कार्ड को ऑनलाइन जारी किया है और इन्हें आप बीएसईबी की ऑफिशल वेबसाइट या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं।

अपना ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदकों को स्कूल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरुरत पड़ेगी। इसलिए ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले इन्हे पहले से तैयार रखें। डमी ऐडमिट कार्ड में छात्रों का नाम, रोल नंबर, परीक्षा का नाम, विषय आदि की जानकारी होती है। अगर इनमें से किसी में कुछ गलत जानकारी चली गई है तो उसमें सुधार किया जा सकता है। दसवीं और बारहवीं के डमी ऐडमिट कार्ड के लिए अलग-अलग लिंक दिए गए हैं।

डमी ऐडमिट कार्ड के जरिए छात्र इस बात से सुनिश्चित हो जाएंगे कि उनकी डीटेल्स ठीक से भरी हुई है क्योंकि इन्हीं डीटेल्स के आधार पर आगे उनके सर्टिफिकेट बनेंगे और गलत जानकारी होने पर आगे उन्हें कहीं भी ऐडमिशन लेने में दिक्कत हो सकती है।

Bihar Board Dummy Admit Card 2020 10th डाउनलोड करने के लिए(http://103.197.120.5/adminpanel/Exam2020/SearchAdm.html) क्लिक करें

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: