Trending in Bihar

Latest Stories

इस साल दरभंगा से हवाई सफर का सपना होगा पूरा, 1 मई से टिकट बुकिंग शुरू

दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान का सपना धीरे-धीरे साकार होता दिखने लगा है। पहले एयरपोर्ट के सिविल इनक्लेव का कार्य आरंभ, उसके बाद रनवे पैचिग का कार्य और अब स्पाइस जेट कंपनी की ओर से उड़ान सेवा को लेकर प्रेसवार्ता। इससे यह साफ स्पष्ट होता है कि तय समय-सीमा के भीतर दरभंगा से उड़ान सेवा शुरू हो जाएगी।

स्पाइसजेट के एयरपोर्ट मैनेजर (पटना) सैयद जेड हसन ने आज यहां बताया कि दरभंगा-दिल्ली-दरभंगा, दरभंगा-मुंबई-दरभंगा और दरभंगा-बेंगलुरू-दरभंगा मार्गों पर बहुप्रतीक्षित उड़ान सेवाओं के शुभारंभ की घोषणा करते काफी खुशी हो रही है।  पहली मई से टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी।

बिहार में एक महत्वपूर्ण जंक्शन के रूप में दरभंगा, उत्तरी बिहार के एक बड़े हिस्से और नेपाल के कुछ हिस्सों को शेष भारत से जोड़ता है। दरभंगा से जिन मार्गों की घोषणा की है, उनमें काफी संभावनाएं हैं और पूरा विश्वास है कि नई उड़ानें राज्य की अर्थव्यवस्था को तत्काल और तेजी से बढ़ावा देंगी। रोजगार के नए अवसर प्रदान होंगे।

गौरतलब है कि उड़ान योजना के तहत प्रथम चरण में तीन महानगरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू की जा रही है। इसके बाद देश के अन्य भागों को भी जोड़ा जाएगा। मौके पर मौजूद जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय झा ने कहा कि उड़ान योजना के तहत दरभंगा और पूर्णिया का चयन किया गया। लेकिन पूर्णिया का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: