Trending in Bihar

Latest Stories

देश के लिए लड़ते हुए बिहार का एक और लाल हुआ शहीद

पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए जवान के शोक से अभी देश उबर भी नहीं पाया था कि उत्तरी कश्मीर के बावगुंड और हंदवाड़ा में आतंकियों और जवानों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 जवान फिर शहीद हो गए हैं। शहीद हुए जवान में एक जवान बिहार के बेगूसराय जिले के थाना क्षेत्र के बगरस ध्यान चक्की गांव निवासी सीआरपीएफ इंस्पेक्टर पिंटू कुमार सिंह हैं|

आतंकियों से लोहा लेते हुए बेगूसराय ज़िले के जांबाज बेटे ने पराक्रम का परिचय देते हुए आतंकियों को खदेड़ दिया। लेकिन बुजदिल आतंकियों ने उनपर पीछे से वार कर दिया। इससे इंस्पेक्टर शहीद हो गए। 

इनकी शहादत की खबर सुनते ही आसपास के गांव के लोगों की भीड़ उनके आवास पर जमा होने लगी। बगरस ध्यान चक्की गांव निवासी स्व चक्रधर प्रसाद सिंह के सबसे छोटे पुत्र पिंटू ने वर्ष 2009 में सीआरपीएफ में योगदान किया। उनकी पहली पोस्टिंग मोतिहारी सीआरपीएफ मुख्यालय में हुई थी। 6 साल सर्विस के बाद इन्हें कश्मीर भेज दिया गया। यह हाल ही में छठ पूजा में गांव आए हुए थे, उन्होंने परिजनों से होली में आने का वादा किया था। उन्होंने मुजफ्फरपुर के लंगट सिंह महाविद्यालय से स्नातक की पढ़ाई की है। मुजफ्फरपुर से अधिक लगाव होने के कारण वे किराए के मकान पत्नी और बेटी को रखते थे। छुट्टी के दिनों में वे मुजफ्फरपुर आने के साथ ही गांव जरूर आया करते थे।

शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा – नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा में आततंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बिहार के बेगूसराय निवासी सीआरपीएफ अधिकारी पिंटू कुमार के शहीद होने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि उनकी शहादत को देश कभी नहीं भूलेगा। शहीद के परिजन को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित सभी सहायता दी जाएगी।

गांव के जांबाज बेटे की शहादत पर पूरा गांव भले ही गमगीन है, लेकिन मन में पाकिस्तान को लेकर बेहद गुस्सा भी है। शहादत की खबर सुनने के बाद शनिवार को ग्रामीणों ने तिरंगा जुलूस निकाला। जुलूस में सैकड़ों ग्रामीण शामिल थे।

हर तरफ पिंटू अमर रहे के नारे लग रहे थे तो वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद की गूंज भी सुनाई पड़ रही थी। ग्रामीणों ने एक सुर में कहा कि पाकिस्तान से बदला लो और हमें और कुछ नहीं चाहिए। मौके पर पूर्व  मुखिया सरोजनी भारती,राजद के दिलीप यादव,नरेश पासवान ,जितेन्द्र जितू,पंकज पासवान आदि थे|

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: