Trending in Bihar

Latest Stories

Job in Bihar: बिहार विधान सभा में 10वीं पास लोगों के लिए हो रही है बहाली, ऐसे करें आवेदन

अगर आप बिहार में सरकारी नौकरी करना चाहते हैं तो आपको बिहार विधान सभा में काम करने का शानदार मौका है| बिहार विधानसभा ने आठ विभिन्न श्रेणियों में 166 पदों पर बहाली के लिए आवेदन माँगा है| बिहार विधानसभा ने ग्रुप डी के कई पदों पर भर्ती निकाली है। ड्राइवर, ऑफिस अटेन्डेंट, लाइब्रेरी अटेन्डेंट के पदों के लिए वेकेंसी निकली है।

चालक के 14, पुस्तकालय परिचारी के सात, क्रम पत्र वितरक के 10, कार्यालय परिचारी के 90, कार्यालय परिचारी (दरबान) के नौ, कार्यालय परिचारी (सफाई) के 10, माली के 20 तथा फर्राश के छह पदों के लिए 22 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन विधानसभा की वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से कर सकते हैं।

सभी पदों पर आवेदन के लिए मैट्रिक या उसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। वांछित शैक्षणिक योग्यता रखने वाले आवेदक एक से अधिक पदों के लिए अभ्यर्थी हो सकते हैं।

जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह पहले नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें।

पद का नाम: ड्राईवर, लाइब्रेरी असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट आदि

कुल खाली पद: कुल 166 पदों पर आवेदन मांगे हैं।

शैक्षणिक योग्यता: उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास की हो साथ ही एक मान्य ड्राइविंग लाइलेंस भी जरुरी है।

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम सीमा 18 वर्ष रखी गई है।

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और मेरिट के आधार पर होगा।

आवेदन की विधि: ऑनलाइन।

अंतिम तारीख: आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर 2018 है।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने आवेदन पत्र जमा करने के लिए  बिहार विधान सभा सचिवालय की ऑफिशियल वेबसाइट http://vidhansabha.bih.nic.in/ पर जाएं और विस्तृत अधिसूचना डाउनलोड करके ऑनलाइन आवेदन करें।

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: