Trending in Bihar

Latest Stories

स्वतंत्रता दिवस: मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा, पढ़िए नीतीश के भाषण की 10 बड़ी बातें..

15 अगस्त पटना के गांधी मैदान में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने झंडोत्तोलन किया। स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए गांधी मैदान की सुरक्षा सख्त रही। सुबह छह बजे से ही सभी गेटों पर दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारी बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों के साथ तैनात रहे। समारोह के दौरान विभिन्‍न विभागों की रंगारंग झांकियां आकर्षण का केंद्र बनीं रहीं। मुख्यमंत्री ने गांधी मैदान में जवानों की परेड का निरीक्षण करने के बाद तिरंगा फहराया।

इस अवसर पर सीएम ने कहा कि न्याय के साथ विकास सरकार का संकल्प है। हम लगातार काम कर रहे हैं। नीतीश ने कहा कि कानून का राज हमारा पहला संकल्प है। हर हाल में कानून का राज कायम रहेगा। हमारी सरकार इसके लिए निरंतर काम कर रही है। पिछले कुछ दिनों में कई संवेदनशील मामले सामने आए हैं। ऐसे मामलों में त्वरित अनुसंधान और कार्रवाई की जा रही है। गिरफ्तारी हो रही है। मैं इस बात के लिए आप सब को आश्वस्त कर सकता हूं कि जो कोई भी दोषी होगा बख्शा नहीं जाएगा।

पढ़िए नीतीश के भाषण की 10 बड़ी बातें..

1. संविदा कर्मियों को मिलेगा सभी लाभ. सरकारी कर्मचारियों की तरह सभी लाभ मिलेगा. संविदा कर्मियों की सेवा शर्त अनुशंसा के अनुसार लागू होगी जिसमें छुट्टी, सेवा दिवस, नई वेकेंसी में मौका जैसी बातें शामिल है.

2. 1 सितंबर 2018 से ऑनलाइन दाखिल ख़ारिज शुरू. बिहार के सभी 534 प्रखंडों में दाखिल ख़ारिज होगा. 2 अक्टूबर 2018 से जमीन की ऑनलाइन रजिस्ट्री भी शुरू होगी.

3. भ्रष्टाचार से कोई समझौता नहीं होगा. जो भी शामिल होगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी. पदाधिकारी हो या कोई और सब पर कार्रवाई होगी

4. मुजफ्फरपुर मामले में पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है. स्पीडी ट्रायल के जरिये इस मामले में होगा न्याय

5. बिहार में इस बार जरुरत से कम बारिश हुई है. विभाग के लोग निरंतन नजर अगर बारिश अच्छी नहीं होती है तो सभी किसानों को उचित मुआवजा दिया जायेगा

6. फोकनिया परीक्षा पास करने पर 10 हजार रूपए सहायता. मौलवी परीक्षा पास करने पर 15 हजार सहायता. प्रथम श्रेणी में पास करने पर मिलेगी ये सहायता.

7. शराबबंदी का बिहार में बड़ा असर हुआ है. शराबबन्दी के बाद की स्थिति के लिए सरकार सर्वे कर रही है. प्रभावित लोगों के लिए वैकल्पिक रोजगार की शुरुआत हुई है.

8. मद्य निषेध कानून लागू हुआ है और स्पष्ट है कि कोई भी दोषी कानून से नहीं बचेगा. शराबबन्दी के कामयाबी में सबका साथ चाहिए,

9. मैंने बिजली देने का वादा इसी गांधी मैदान से किया था. आज हमने अपना वादा पूरा किया और इस साल के अंत तक अभी टोलों तक पहुंच जायेगी बिजली

10. आज छात्रों को 4 लाख का ऋण दिया जा रहा है. जो ऋण नहीं चुका सकते उनका ऋण माफ होगा.

 

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: