Trending in Bihar

Latest Stories

345 Views

खुशखबरी: बिहार से बाहर रेलवे एग्जाम के सेंटर के लिए विशेष ट्रेन चलेगी

9 अगस्त से रेलवे की सहायक लोको पायलट परीक्षा होने जा रही है। बिहार के अलग अलग ज़िलों से छात्रों का सेंटर हैदराबाद पड़ा है। इनके लिए रेलवे की तरफ से एक विशेष ट्रेन चलाई जा रही है जिसका नाम होगा दानापुर सिकंदराबाद। नंबर है 03241/ 03242 यह ट्रेन दानापुर से चलेगी। आप समय चेक कर लें। सुबह सुबह जाएगी। इस ट्रेन में 20 अनारक्षित बोगियां होंगी। आरा, बक्सर, मुगलसराय, इलाहाबाद, चेवकी, सतना, कटनी जबलपुरी, इटारसी नागपुर होते हुए सिकंदराबाद पहुंचेगी। 8 अगस्त को रात के 9 बजे पहुंच जाएगी। 9 अगस्त को रात 8 बजे यह ट्रेन पटना के लिए वापस चलेगी।

यह सूचना भी देर से आई है। उम्मीद है रेलवे ने परीक्षार्थियों को उनके मोबाइल पर संदेश भेज दिया होगा। तभी पटना से बाहर के ज़िलों के छात्र इस ट्रेन में सवार हो पाएंगे। छपरा और सिवान के छात्रों को अगर देर से पता चला तो वे अब इस ट्रेन को नहीं पकड़ पाएंगे। मुझे इस बात की जानकारी नही है कि यूपी राजस्थान से भी ऐसी कोई स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है या नहीं। गोरखपुर और सोनभद्र के छात्रों का सेंटर मोहाली पड़ा है।

अब जो भी है , आप सभी को शुभकामनाएं। अपना सारा ध्यान तैयारी में लगाएं और 9 तारीख के लिए ऊर्जा बचा कर रखें। रेलवे ने सीट बढ़ा दी है। 26,500 की जगह 60,000 सीटों के लिए परीक्षा हो रही है। देखिएगा कि रिज़ल्ट निकले तो 60,000 का ही निकले क्योंकि 2016 में सहायक स्टेशन मास्टर की परीक्षा हुई थी। वेकेंसी निकली थी 18000, छात्रों ने बताया कि जब रिज़ल्ट आया तो 4000 सीट कम हो गई।

Source: Ravish Kumar (यह जानकारी रविश कुमार ने फेसबुक पोस्ट से दी है)

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: