Trending in Bihar

Latest Stories

UPSC RESULT: इस साल भी UPSC में बिहारियों का दबदबा, बक्सर के अतुल को चौथा रैंक हासिल

संघ लोक सेवा आयोग सिविल सेवा परीक्षा 2017 का फाइनल रिजल्ट आज शाम आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जारी कर दिया गया. इस साल भी बिहार के होनहारों का दबदबा देखने को मिल रहा है.

शुक्रवार को जारी किये गये इस रिजल्ट में बक्सर के राजपुर प्रखंड के रहने वाले अतुल प्रकाश ने ऑल इंडिया लेबल पर चौथा रैंक हासिल कर पूरे बिहार को गौरवान्वित किया है. अतुल प्रकाश दिल्ली में रहकर सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहे थे. अतुल प्रकाश के पिता अशोक राय पूर्व मध्य रेलवे के समस्तीपुर डिवीजन में चीफ इंजीनियर हैं और फिलहाल हाजीपुर में कार्यरत हैं.

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार बिहार के सफल अभ्‍यर्थियों में सहरसा के सागर झा को 13वां तो पटना की अभिलाषा अभिनव को 18वां स्‍थान मिला है. भागलपुर की ज्‍योति 53वें, मातीउर्ररहमान 154वें स्‍थान पर रहे हैं. बेगूसराय के योगेश गौतम ने 172वां रैंक हासिल किया है. नवादा जिले के मयंक मनीष ने 214वां स्‍थान हासिल किया है. भोजपुर की श्रेया सिंह 538वें स्‍थान पर हैं.

सागर झा को 13वां रैंक

यूपीएससी फाइनल परीक्षा 2017 में कुल 990 अभ्यर्थी सफल हुए हैं. सामान्य वर्ग के 476, अति पिछड़ा वर्ग के 275, अनुसूचित जाति के 165, अनुसूचित जनजाति के 74 उम्मीदवार पास हुए हैं. भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए 180 उम्मीदवारों का चयन हुआ है. भारतीय विदेश सेवा के लिए 42, आईपीएस के लिए 150, केंद्रीय सेवा ग्रुप (क) 565, ग्रुप (ख) सेवाओं के लिए 121 उम्मीदवार पास हुए हैं.

 

Search Article

Your Emotions

    Leave a Comment

    %d bloggers like this: